RANCHI : शुक्रवार को रांची में आईपीएल के होनेवाले क्वालिफायर मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जिस तरह का उत्साह दिख रहा है, वह किसी फाइनल मुकाबले के रोमांच से कम नहीं है। इस मुकाबले को लेकर शहर जश्न में डूबा हुआ है। कोलकाता की जंग के लिए चेन्नई और बेंगलुरू की भिड़ंत का बस इन्हें शुरू होने का इंतजार है। जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में रात आठ बजे से होनेवाले इस मैच के लिए महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली की सेना भी पूरी तरह तैयार है। फाइनल के पहले के इस महा मुकाबले में माही का मैजिक दिखेगा या कोहली का 'विराट' कद। इसे देखने के लिए क्रिकेट फैन्स बेताब हैं।

दोनों टीमों ने बहाया पसीना

इस महामुकाबले के एक दिन पहले गुरुवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू की टीम ने जमकर प्रैक्टिस की। जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम पांच बचे से रात के आठ बजे तक चले प्रैक्टिस सेशन चला। पहले सेशन में चेन्नई सुपरिकंग्स और दूसरे सेशन में बेंगलुरू की टीम ने प्रैक्टिस किया। इस दौरान प्लेयर्स ने मैदान में खूब पसीना बहाया। बेंगलुरू की टीम जहां गुरुवार की दोपहर दो बजे रांची पहुंची, वहीं चेन्नई की टीम बुधवार की ही शाम यहां आ चुकी थी।

800 पुलिस अधिकारियों-जवानों के हाथ सुरक्षा की कमान

दर्शकों की संख्या के लिहाज से इस मैच में रिकॉर्ड बन सकता है। वैसे तो जेएसएसीए स्टेडियम की कैपासिटी 40 हजार दर्शकों की है, पर करीब ढ़ाई लाख दर्शक इस मैच को लेकर रांची आ रहे हैं। ऐसे में सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। स्टेडियम के अंदर-बाह करीब 800 पुलिस अधिकारी व जवान तैनात रहेंगे। स्टेडियम में एंट्री के लिए कई गेट बनाए गए हैं। क्यू में लगकर दर्शक स्टेडियम में एंट्री ले सकेंगे। दर्शकों को हिदायत दी गई है कि वे ऐसा कोई भी सामान लेकर नहीं आए, जिसकी मनाही है। गुरुवार को जिला प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर लेने का दावा किया।