GORAKHPUR: कैंट इलाके के बेतियाहाता में दवा व्यापारी से डेढ़ लाख रुपए लूटने वाले शातिर बदमाश को खोराबार पुलिस ने स्वाट टीम की मदद से मुठभेड़ के दौरान सहारा स्टेटस के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से फ्ख् बोर की एक रिवाल्वर-कारतूस सहित चोरी की बाइक और फ्0 हजार रुपए नकदी लूट की रकम भी बरामद की। हालांकि उसका एक साथी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो जाने में सफल रहा।

पुलिस पर कर दी फायरिंग

गुरुवार को एसपी सिटी विनय कुमार सिंह ने लूट की वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि इंस्पेक्टर खोराबार सुधीर कुमार सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि दवा व्यापारी को लूटने वाले बदमाश सफेद रंग की अपाची बाइक से सहारा स्टेटस होते हुए सिक्टौर की ओर जा रहे हैं। इस सूचना पर खोराबार पुलिस व स्वाट टीम ने सहारा स्टेटस के पास घेराबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इस बीच एक सफेद अपाची बाइक पर सवार दो युवक आते दिखे। बाइक सवार बदमाशों को पुलिस ने जैसे ही रुकने का इशारा किया पीछे बैठे बदमाश ने पकड़े जाने के डर से पुलिस पर फायरिंग कर दी। खुद को बचाते हुए पुलिस टीम ने भी फायरिंग शुरू कर दी और एक बदमाश को दबोच लिया। हालांकि बाइक पर पीछे बैठा बदमाश मौके से फरार हो गया।

डेविड के साथ लूटा, अंकुर ने की थी रेकी

पूछताछ में पहचान चौरीचौरा इलाके के मुंडेरा बाजार के आर्फिन शहनवाज के रूप में हुई। पुलिस ने उसके पास से रिवाल्वर, कारतूस व खोखा कारतूस भी बरामद कर लिया। पुलिस की पड़ताल में बाइक भी चोरी की निकली। जो बीते दिनों संतकबीरनगर से चोरी की गई थी। बाद में पुलिस ने उसकी निशानदेही पर फ्0 हजार रुपए लूट की रकम बरामद कर किया। बदमाश ने बताया कि बेतियाहाता में दवा व्यापारी को वह अपने साथी डेविड के साथ मिलकर लूटा था। रेकी गोरखनाथ इलाके के राजेंद्र नगर का रहने वाला अंकुर सिंह ने की थी। बदमाश के खिलाफ पहले से खोराबार के अलावा चौरीचौरा व कैंट थाने में क्7 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।

शिक्षक को मारने की ली थी सुपारी

एसपी सिटी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में यह कबूल किया है कि देवरिया जिले के एक शिक्षक को मारने के लिए उन्होंने दूसरे उनके विरोधी शिक्षक से सुपारी ली थी। शिक्षक को जान से मारने के लिए बदमाशों ने ब् लाख रुपए का सौदा तय किया था। इसमें से एडवांस के तौर पर इन्हें म्0 हजार रुपए मिल चुके थे। उन्होंने बताया कि अगर पुलिस ने बदमाश को पकड़ा नहीं होता तो देवरिया में एक शिक्षक की हत्या हो जाती। इस बारे में देवरिया के पुलिस अधिकारियों को सूचना दे दी गई है।

दवा व्यापारी से लूटे थ्ो 9भ् हजार

बेतियाहाता हनुमान मंदिर के पास रहने वाले जगदीश अग्रवाल की बेतियाहाता और भलोटिया मार्केट में गोपाल मेडिकल स्टोर नाम से दुकान है। शनिवार देर रात वह दुकान बंद कर बाइक से घर जाने के लिए निकले। वह अभी मंगला देवी मंदिर के पास पहुंचे थे कि बाइक सवार दो बदमाशों ने बाइक ओवरटेक कर उनकी बाइक रोकवा ली। बाइक रोकते ही पीछे बैठा बदमाश उतर कर उनके पास पहुंच गया और तमंचा सटाकर उनके कंधे में लटका झोला लेकर फरार हो गए। वारदात की घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।