-शूज सुखाने के लिए लोहे की अरगनी पर बांधते समय लगा करंट

-मौत के बाद डेढ़ वर्ष का मासूम रोया तो पड़ोसियों को हुई जानकारी

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

शहर की पुरानी पुलिस लाइंस में एक महिला को फ्राइडे करंट लगने से मौत हो गई। महिला बच्चों के शूज को धुलकर लोहे के वायर पर सूखने के लिए टांग रही थी। तभी करंट लगने से महिला आंगन में ही बेहोश होकर गिर पड़ी। घर में डेढ़ वर्ष का मासूम जब रोया तो पड़ोसियों ने झांककर देखा तो महिला बेहोश पड़ी थी। पड़ोसियों ने गेट तोड़कर महिला को बाहर निकाला और हॉस्पिटल ले गए। जहां पर डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लोहे के तार में आ गया था करंट

पुरानी पुलिस लाइंस के ए/1 निवासी करतार सिंह यादव की पत्नी रूचि 30 वर्ष दो बेटों के साथ रहते हैं। सुबह रूचि बडे़ बेटे मानू 6 वर्ष को स्कूल भेज कर घर पर नानू के साथ थी। नानू को जमीन पर छोड़कर रूचि बच्चों के शूज धुलकर उन्हें तार पर टांग रही थी। तभी वायर में करंट आ गया, जिससे रूचि को तेज झटका लगा और वह आंगन में ही बेहोश होकर गिर पड़ी। काफी देर तक मां को जमीन पर पड़ा देख मासूम तेज-तेज रोने लगा। मासूम के चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसी पहुंचे और गेट खुलवाने के लिए आवाज लगाई। लेकिन गेट नहीं खुला तो पड़ोसियों ने घर में झांककर देखा तो रूचि जमीन पर पड़ी थी और मासूम उनके पास रो रहा था।

गेट तोड़कर निकाला

पड़ोसियों ने गेट तोड़ कर महिला को तुंरत मिशन हॉस्पिटल ले गए। जहां पर डॉक्टर्स ने मना कर दिया, इसके बाद पड़ोसी रूचि को लेकर सरन हॉस्पिटल गए लेकिन यहां भी डॉक्टर्स ने मना कर दिया। इसके बाद परिजन शहर के गंगाशील हॉस्पिटल पहुंचे जहां पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पति कॉन्स्टेबल करतार सिंह यादव भी मौके पर पहुंच गए। उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया। सूचना पर आरआई भी मौके पर पहुंच कर करंट आने का कारण देखा। जांच में उन्होंने पाया कि सीलिंग फैन के ज्वांइट से लोहे की पाइप और लोहे के वायर में करंट आया था।

पुलिस लाइंस में करंट से महिला की मौत की सूचना पर मैं गया था। देखा तो सीलिंग फैन के पास ज्वाइंट ओपन होने से पाइप और लोहे के वायर में करंट आ गया था। जिसकी वजह से महिला को करंट लगा था।

हरेन्द्र प्रताप, आरआई