जमीन पर गिरा था विद्युत तार, परिवार के दो अन्य भी झुलसे

आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे पर शव रखकर किया चक्काजाम

<जमीन पर गिरा था विद्युत तार, परिवार के दो अन्य भी झुलसे

आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे पर शव रखकर किया चक्काजाम

UTRAON (JNN):UTRAON (JNN): उतरांव थाना क्षेत्र के खोदायपुर बबुरिहा गांव में शुक्रवार को भोर में जमीन पर गिरा विद्युत तार भाई बहन का काल बन गया। तार में दौड़ रहे करंट की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई, जबकि परिवार के दो अन्य लोग भी झुलस गए। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे पर शव को रखकर रास्ता जाम कर दिया। बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना पाकर पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों समेत विधायक मौके पर पहुंचे। आक्रोशित लोगों से बातचीत कर मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया, तब जाकर लोग शांत हुए।

गम के ऊपर गम

खोदायपुर बबुरिहा गांव निवासी रामजतन यादव के पुत्र सुरेश की पत्‍‌नी कलुई की दो अक्टूबर को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। गुरुवार को कुलई की तेरहवीं थी, जिसमें नाते-रिश्तेदार शामिल होने आए थे। रामजतन की पुत्री बैजंती देवी (ब्ख्) पत्‍‌नी रामजी यादव निवासी बेल्हा बांध फूलपुर भी आई थी। शुक्रवार को तड़के करीब छह बजे बैजंती शौच को निकली। अभी वह घर से चंद कदम आगे बढ़ी थी कि जमीन पर गिरे बिजली के तार के चपेट में आ गई। बैजंती को करंट के चपेट में देख भाई मानिक चंद्र यादव (ब्भ्) उसे बचाने पहुंचा तो वह भी करंट के चपेट में आ गया। मानिक चंद्र का भाई नंदलाल और भतीजी सविता भी दोनों को बचाने पहुंचे और करंट के चपेट में आ गए। यह देखकर बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और डंडे से तार को हटाया, लेकिन तब तक मानिक चंद्र और बैजंती की मौत हो चुकी थी। जबकि नंदलाल और सविता गंभीर रूप से झुलस गए थे।

शव लेकर हाईवे पर पहुंचे

घटना से आक्रोशित ग्रामीण मानिक चंद्र यादव का शव लेकर गांव के समीप हाइवे पर पहुंचे और रास्ता जाम कर दिया। बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। सूचना पाकर प्रतापपुर की सपा विधायक विजमा यादव मौके पर पहुंची। ग्रामीणों को समझा-बुझाकर रास्ता जाम समाप्त कराया। इसके बाद विधायक फूलपुर सईद अहमद व पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों से बातचीत कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया।