- डाकघरों में कंज्यूमर्स को नहीं मिल रही अटैंशन, जिम्मेदार दूसरे डाकघर जाने की दे रहे हैं हिदायत

- कंप्यूटर में प्रॉब्लम का बहाना कर उपभोक्ताओं को कर दे रहे हैं वापस

GORAKHPUR: डाक विभाग चाहे जितना भी हाईटेक होने का दावा कर ले, लेकिन हकीकत में वह अभी तक हाइटेक नहीं हो सका है। आज भी शहर के कई उप डाकघरों में रजिस्ट्री और स्पीडपोस्ट के लिए उपभोक्ताओं को आज भी चक्कर लगाने पड़ते हैं। वहीं जिम्मेदार आंख मूंदे हुए हैं।

लगाने पड़ते हैं डाक विभाग के चक्कर

शहर के यूनिवर्सिटी उप डाकघर, बक्शीपुर, रेलवे कॉलोनी और मोहद्दीपुर चारफाटक उप डाकघरों पर अक्सर रजिस्ट्री और स्पीडपोस्ट के लिए उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को मोहद्दीपुर चारफाटक उपडाकघर पर सुबह 10 बजे रजिस्ट्री करने पहुंचे अनुपम बताते हैं कि वह पिछले कई दिनों से चक्कर लगा रहे रहे हैं, लेकिन रजिस्ट्री के लिए उन्हें दूसरे उप डाकघर भेजे जाने की सलाह दी जाती है।

लौटा दिया जाता है उपभोक्ओं को

कमोबेश यूनिवर्सिटी चौराहे पर स्थित उपडाकघर की भी यही स्थिति है। आए दिन कंप्यूटर खराब रहने की वजह से रजिस्ट्री और स्पीडपोस्ट नहीं हो पा रही है और उपभोक्ताओं को वासप लौटा दिया जाता है। यूनिवर्सिटी चौराहे के पोस्टमास्टर की मानें तो कंप्यूटर के मॉडम में खराबी आ जाने से यह दिक्कत आ रही है। बक्शीपुर में भी ऐसी हालत बनी रहती है। बिछिया रेलवे कॉलोनी में रहने वाले विजय कुमार बताते हैं कि 26वीं वाहिनी पीएसी कैंप के उपडाकघर में अक्सर रजिस्ट्री के लिए दूसरे उपडाकघर भेजे जाते हैं।

कंप्यूटर में अगर कोई प्रॉब्लम आ रही है तो उसे दुरूस्त कराया जाएगा, लेकिन जिन उपडाकघरों में यह समस्या आ रही है। वहां पोस्टमास्टर से डिटेल ली जाएगी।

- देवव्रत त्रिपाठी, एसएसपी, डाक विभाग