RANCHI : अब घर से वेस्ट कलेक्शन के लिए 80 रुपए की बजाय 50 रुपए ही हर महीनें देने होंगे। रांची नगर निगम की गुरुवार को हुई मीटिंग में वेस्ट यूजर चार्ज 30 रुपए कम करने पर बोर्ड के सदस्यों ने मुहर लगा दी। वहीं, वेस्ट डिस्पोजल मशीन लगाने वाले होटल संचालकों को यूजर चार्ज भरने से छूट देने पर पार्षदों ने सहमति दे दी है। इस मौके पर मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि, अपर नगर आयुक्त दिव्यांशु झा, असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव ऑफिसर रामकृष्ण कुमार के अलावा सभी पार्षद मौजूद थे।

मकान होंगे रेगुलराइज

जिन्होंने जी प्लस टू तक के मकानों के लिए ऑनलइन आवेदन नहीं दिया है, उनके मकानों को रेगुलाइज करने के लिए जुर्माना लिया जाएगा। निगम की बोर्ड मीटिंग में इस प्रस्ताव को रखा गया। अब इसे अप्रूवल के लिए नगर विकास विभाग को भेजा जाएगा।

लाभुकों को राशि नहीं

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को राशि नहीं दिए जाने का मामला भी बोर्ड मीटिंग में उठा। इसपर डीएमसी ने बताया कि 1283 लाभुकों को पहली किस्त के तौर पर छह करोड़ रुपए जारी किए गए थे, लेकिन उन्होंने मकान बनाने का काम शुरू नहीं किया। अगर वे अपना मकान निर्माण का काम शुरू कर देते हैं तो अगले किस्त की राशि के लिए विभाग को पत्र लिखा जाएगा।