- साइबर सेल करेगी मामले की जांच

- कैंट थाना में दर्ज हुआ फर्जीवाड़ा का केस

GORAKHPUR: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल में फर्जीवाड़े से अफसरों के होश उड़ गए हैं। भर्ती सेल की बेवसाइट हैक करने की चर्चा सोमवार को दिनभर होती रही। रेलवे के अन्य विभागों में इसको लेकर तरह-तरह बातें हुई। लोगों ने भर्ती में धांधली की आशंका जताते हुए इससे जुड़े लोगों को कठघरे में खड़ा किया। उधर कैंट पुलिस मामले को क्राइम ब्रांच की साइबर सेल में ट्रांसफर करने की तैयारी में लगी है। साइबर सेल में जांच शुरू होने के बाद ही इससे जुड़े लोगों पर शिकंजा कस पाएगा।

वेबसाइट से छेड़छाड़ करने की शिकायत

आरआरसी ने ग्रुप डी के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। आवेदकों की चयन प्रक्रिया पूरी करने के बाद भर्ती कमेटी ने वेबसाइट पर लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट के इतर नये पेजेज बढ़ाकर जालसाजों ने अलग से नाम जोड़ दिए। ज्वाइनिंग लेटर जारी करने के दौरान अफसरों को फर्जीवाड़े की जानकारी हुई। जालसाजों ने मूल सूची में नया नाम अलग से बढ़ा दिया था। इसके लिए साइट हैक किया जा सकता है या फिर भर्ती प्रक्रिया से जुड़ा कोई व्यक्ति गड़बड़ी करे। सेल के चेयरमैन ने कैंट पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस का कहना है कि यह गड़बड़ी तभी गई जब भर्ती सेल के चेयरमैन विदेश गए थे। इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति की तलाश की जाएगी। इसलिए मामले को क्राइम ब्रांच की साइबर सेल को ट्रांसफर किया जाएगा। ताकि तेजी से जांच पूरी की जा सके।

मामले की जांच की जाएगी। इसके पीछे छिपे चेहरों को बेनकाब किया जाएगा। इस फर्जीवाड़े में शामिल लोगों की धरपकड़ के लिए साइबर सेल की मदद ली जाएगी।

श्यामलाल यादव, एसओ कैंट