-थाने में सुनवाई न होने पर ट्विटर पर की थी शिकायत

-कैंट में भी अकाउंट से 61 हजार रुपए निकालने की एफआईआर

BAREILLY: साइबर ठगी के मामलों में पुलिस का रवैया ढुलमुल रहता है। थाने में जाने पर पीडि़त को साइबर क्राइम ऑफिस और बैंक में जाने की बात कहकर टरका दिया जाता है। सिद्धार्थ नगर के ब्रज मोहन कांडपाल के साथ भी ऐसा हुआ। इस पर उन्होंने ट्विटर पर मामले की शिकायत डीजीपी से कर दी। डीजीपी ऑफिस से आदेश मिलने के बाद एसएसपी के आदेश पर सैटरडे कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वहीं कैंट थाने में भी बैंक अकाउंट से 61 हजार रुपए निकालने की एफआईआर दर्ज की गई है।

1-------------------

पेटीएम बैलेट से निकाले 21 हजार

ब्रज मोहन का आरोप है कि 23 और 24 दिसंबर 2017 को उनके एसबीआई मेन ब्रांच से 21 हजार रुपए साइबर ठगों ने निकाल लिए। उन्हें जब 30 दिसंबर को इसका पता चला तो वह बैंक गए। यहां कोई कार्रवाई नहीं हुई, बस इतना पता चला कि 5 बार में पेटीएम बैलेट से रुपए ट्रांसफर हुए हैं। इसका न तो उनके मोबाइल पर कोई मैसेज भी नही आया। जिसके बाद वह साइबर क्राइम ऑफिस गए तो एसएसपी के आदेश की बात कही गई। एसएसपी ऑफिस गए तो वहां मौजूद अधिकारी ने बैंक जाने की बात कही। जिसके बाद उन्होंने डीजीपी को ट्ीवट किया।

2------------------

मदद के बहाने अकाउंट से निकाले 61 हजार

कैंट के नकटिया में रिटायर्ड सेना के जवान महेश चंद्र शर्मा के अकाउंट से मदद के बहाने 61 हजार रुपए निकाल लिए गए। सैनिक विहार कॉलोनी निवासी पूर्णिमा के मुताबिक उनका भाई पिता का एटीएम लेकर रुपए निकालने गया था। एटीएम पर एक अनजान व्यक्ति मिला, जिसने मदद के बहाने एटीएम कार्ड का नंबर व पिन देख लिया। भाई बिना रुपए निकालकर लौट आया लेकिन बाद में तीन बार में एटीएम के जरिए अकाउंट से 61,500 रुपए निकाल लिए गए।