- बोले, सस्ती, सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल यातायात सुविधा मुहैय्या हो सके

- समाजवादी आवास योजना को जल्द से जल्द शुरू करने के भी दिये निर्देश

LUCKNOW: समाजवादी आवास योजना को जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश सीएम अखिलेश यादव ने दिये हैं। सीएम ने इसके तहत निश्चित समय के अन्दर सस्ते और अच्छी क्वालिटी में आवास उपलब्ध कराने के लिए कहा है। इस योजना के तहत प्रदेश में फ् लाख आवास उपलब्ध कराने का टार्गेट है। सीएम ने प्राधिकरणों के अधिकारियों के साथ मीटिंग में कहा कि हर शहर में जन उपयोगी जगहों पर साइकिल टै्रक्स बनाए जाएं ताकि जनसामान्य को सस्ती, सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल यातायात सुविधा मुहैय्या हो सके।

सस्ती कम्युनिटी की सुविधा भी

सीएम ने सामान्य और कम आय वर्ग के लोगों के लिए शादी और अन्य समारोहों के लिए सस्ती कम्युनिटी सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं। योजना भवन में आयोजित मीटिंग में आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के कायरें की समीक्षा करते हुए सीएम ने अवैध निर्माण कायरें पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी तरह की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।

अथॉरिटी के कामों की सीएम ने मांगी फोटो

सीएम ने अथॉरिटी के अधिकारियों से पिछले दो सालों में कराये गये बेस्ट कामों की फोटो कराकर उनके आफिस में भेजने को कहा है। उन्होंने आने वाले दो सालों में पूरे हो रहे कामों की संभावित तारीख भी बताने को कहा है। उन्होंने आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों द्वारा निर्माण कायरें की क्वालिटी और टाइम लिमिट में पूर्ण करने के सम्बन्ध में कोई समझौता न किया जाए।