- गन्ने के रस से लेकर चाय की दुकानें तक खुल गई है इस ट्रैक पर

- जिम्मेदार अधिकारियों ने फेर रखी है नजरें

LUCKNOW: राजधानी की सड़कों पर साइकिल चलाने वालों की सुविधा के लिए विभिन्न इलाकों में साइकिल ट्रैक तो बना दिए गए। लेकिन इनका फायदा साइकिल चलाने वालों को नहीं मिल रहा है। हकीकत यह है कि साइकिल ट्रैक पर दुकानें खुल गई हैं। कहीं गन्ने का रस का स्टाल सज गया है तोकहीं बॉटी चोखा बेचा जा रहा है। पान की दुकानें तो इस ट्रैक पर कहीं भी देखने को मिल जाती है। सोमवार को आई नेक्स्ट ने गोमती नगर इलाके में बने साइकिल ट्रैक का जायजा लिया तो तो कुछ ऐसे ही हालत देखने को मिले। जिम्मेदार अधिकारियों ने इस ओर से नजरें फेर रखी हैं। किसी ने कहा कि जानकारी नहीं है तो किसी ने कहा कि जल्द ही साइकिल ट्रैक खाली कराए जाएंगे।

राजधानी के वीआईपी इलाके गोमती नगर में साइकिल ट्रैक का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इस समय साइकिल ट्रैक का निर्माण सहारा हॉस्पिटल के पास किया जा रहा है। जबकि विशालखंड स्थित सीएमएस स्कूल के बगल से इसकी शुरुआत होती है। यहां से विशालखंड थाने तक, फिर कैप्टन मनोजपाण्डेय चौराहे से पत्रकारपुरम चौराहे तक और फिर यहां से सहारा शहर हॉस्पिटल तक बने साइकिल ट्रैक पर जगह-जगह दुकानें खुल गई हैं। कहीं चाट की दुकान खुली है तो कहीं बर्गर बेचा जा रहा है। कहीं गन्ने का रस बिक रहा है तो कहीं चाय की दुकान खुल गई है।

जैसे ही साइकिल ट्रैक पर अतिक्रमण की सूचना मिलती है तो हमारे कर्मचारी उसे तुरंत हटाते हैं। अब तो इस ट्रैक पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। गोमती नगर में बने ट्रैक की सूचना मिली है, उसे जल्द ही हटाया जाएगा। बस हमें पुलिस के सहयोग की जरूरत है।

उदय राज सिंह

नगर आयुक्त

साइकिल ट्रैक पर अतिक्रमण की शिकायतें मिली है। इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को आज ही आदेश जारी कर रहा हूं कि इन अतिक्रमण को तुरंत हटाया जाए।

राजेश कुमार पाण्डेय

एसएसपी लखनऊ

साइकिल ट्रैक पर फैले अतिक्रमण को हटाने के लिए थानों में पत्र लिखा जा चुका है। लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकला है। मंगलवार को साइकिल ट्रैक काम देखरहे अधिकारियों के साथ इस पर मौजूद अतिक्रमण को हटाने के लिए विशेष ड्राइव चलाई जाएगी।

ओपी मिश्रा

चीफ इंजीनियर एलडीए