प्रो। रामगोपाल लेबर कालोनी में 10 फरवरी को करेंगे वितरण

तैयारियों को जायजा लेने एएलसी कार्यालय पहुंचे जिलाधिकारी

फीरोजाबाद : भवन एवं अन्य निर्माण कार्यों में लगे सैंकड़ों श्रमिकों को साइकिल का वितरण 10 फरवरी को होगा। श्रमिकों को उनकी पसंद की साइकिल सपा महासचिव प्रो। रामगोपाल यादव एक समारोह में प्रदान करेंगे। श्रम विभाग इस समारोह की तैयारियों में जुटा हुआ है।

डीएम ने ली जानकारी

डीएम विजय किरन आनंद सुबह साढ़े दस बजे करीब लेबर कालोनी स्थित सहायक श्रमायुक्त कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने एएलसी राजेश मिश्रा से तैयारियों की बाबत पूछा। एएलसी ने उन्हें बताया कि दस फरवरी को 971 श्रमिकों को साइकिल एवं कुछ अन्य श्रमिकों को चैक प्रदान किए जाएंगे। लेबर कालोनी के मैदान में एक बड़ा मंच बनाया जाएगा। इसके अलावा श्रमिकों सहित कुल एक हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी।

मुख्य अतिथि होंगे प्रो। रामगोपाल

समारोह के मुख्य अतिथि प्रो। रामगोपाल यादव एवं सांसद अक्षय यादव होंगे। अतिथियों के भोजन की भी व्यवस्था की गई है। डीएम ने समारोह के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए कई विभागों के अधिकारी भी तैनात किए। उन्हें उनके कार्य एवं जिम्मेदारियां बताईं। इस चर्चा के दौरान नगर आयुक्त रामऔतार रमन, एसडीएम सदर विजय सिंह, जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त सुधीर कुमार श्रीवास्तवव भी मौजूद रहे।

बायोमैट्रिक पहचान न लेने की शिकायत

एएलसी कार्यालय से निकलते समय कुछ श्रमिकों ने डीएम से शिकायत की कि वे योजनाओं का लाभ लेना चाहते हैं, लेकिन उनकी बायोमैट्रिक पहचान नहीं ली जा रही । इसके लिए वे कई दिनों से चक्कर लगा रहे हैं। इस संबंध में एएलसी का कहना था कि प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रमिक आ रहे हैं। जबकि विभाग में केवल एक मशीन है। जिससे एक दिन में केवल 50-60 लोगों की बायोमैट्रिक हो पाती है। डीएम ने एएलसी को मशीन और कंप्यूटर बढ़ाने के निर्देश दिए।