PATNA : भीषण गर्मी के बीच बिहार में आग का कहर कम होता नहीं दिख रहा है। अब तक आग लगने के छोट-बड़े कई हादसे हो चुके हैं। अब ताजा हादसा पटना का है। शुक्रवार को राजधानी के दीघा में अचानक आग लगने से करीब एक सौ झोपडि़यां जलकर राख हो गई। बड़े पैमाने पर लोगों का नुकसान हो गया। ये हादसा दीघा घाट के पास स्थित आईटीआई गली में हुआ। आग की लपटें देख अफरा-तफरी मच गई। झोपडि़यों में आराम कर रहे लोग शोर सुन बाहर भागकर जान बचा सके। इस हादसे में राजन कुमार नाम का एक शख्स बुरी तरह झुलस गया था। साथ ही एक बकरी भी आग में जल गई।

- सिलेंडर फटने से हुआ हादसा

लोगों की मानें तो 9फ् नंबर गली में खाना बनाते वक्त छोटा वाला गैस सिलेंडर फट गया। जिसके बाद पूरी बस्ती आग की चपेट में आ गई। बर्तन, कपड़े, रुपए समेत संजोकर रखे गए लोगों के सारे सामान जलकर राख हो गए। यहां तक की अनाज भी जल गया।

- लेट से पहुंची फायर ब्रिगेड

जिन लोगों के आशियाने जले उनके तो होश उड़े हुए थे। पास पड़ोस के रहने वाले लोग आग को खुद से बुझाने में लगे थे। इनकी मानें तो फायर ब्रिगेड को करीब ख्फ् बार कॉल किया गया। सूचना देने के करीब एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की यूनिट पहुंची। जिस कारण लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा।

- 7 दमकल को लगे दो घंटे

आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 7 यूनिट पहुंची। इसमें तीन यूनिट लोदीपुर से जबकि दानापुर, सचिवालय और कंकड़बाग से भी यूनिट बुलाई गई थी। पूरी बस्ती में लगी आग पर काबू पाने में टीम को पूरे दो घंटे लगे। वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही दीघा के विधायक संजीव चौरसिया मौके पर पहुंचे। पूरी जानकारी ली और पीडि़तों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।