- विधानसभा से सामने पीडि़त परिवार ने किया आत्मदाह का प्रयास

LUCKNOW :जब पुलिस ही कब्जा कराने लगे, कही सुनवाई न हो तो ऐसे में पीडि़त क्या करे। पुलिस और दबंगों से तंग आकर शनिवार को विधानसभा के सामने पूरे परिवार ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। जिसे वहां मौजूद पुलिसकर्मियाें ने समय रहते विफल कर दिया।

दंबगों ने जमकर की मारपीट

उजरियांव में रहने वाली भुक्तभोगी बेवा रुकसाना खातून ने बताया वह पति के देहांत होने के बाद लकड़ी की ढेकी लगभग 30 वर्षो से चला रही है। जिस पर कब्जा करने की नियत से 18 जनवरी को दोपहर करीब एक बजे एहतिशाम अय्यूब, अंसार व बब्लू, शेरू पुत्र एहतिशाम व इरशाद पुत्र अय्यूब निवासी डालीगंज व अरशद, फरहद पुत्र इरशाद निवासी डालीगंज मकान व लकड़ी की ढेकी पर अवैध टट्र लगाने लगे। जब इसका विरोध किया तो नाबालिक बेटी असना, सना व बेटे मो। फैज को मारापीटा। इसके बाद धमकी देते हुए कहा कि तुम लोग घर छोड़कर चली जाओ। वरना तुम्हारी बेटियों और तुम्हारे साथ ठीक नहीं होगा।

एसएसपी ने भी नहीं सुनी

पीडि़ता रुकसाना ने बताया कि घटना के बाद एसएससी के पास भी गई। उन्होंने भी प्रार्थना पत्र ले लिया परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे क्षुब्ध होकर वह परिवार सहित आत्मदाह करने पहुंची लेकिन पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। आत्मदाह की सूचना पाकर सीओ हजरतगंज अवनीश कुमार मिश्रा भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ने सभी को हिरासत में लेकर कोतवाली पहुंचाया। खबर लिखे जाने पर उनसे पूछताछ जारी थी।