- श्रावस्ती से आई महिला ने विधानसभा के सामने की आत्मदाह की कोशिश

- दबंगों ने किया जमीन पर कब्जा, पुलिस नहीं कर रही सुनवाई

- महिला और साथ आए बुजुर्ग को किया गया श्रावस्ती पुलिस के हवाले

LUCKNOW :

अपनी जमीन पर दबंगों के कब्जे की शिकायत की सुनवाई न होने पर श्रावस्ती से आई एक महिला ने विधान भवन के सामने बुधवार को आत्मदाह का प्रयास किया। महिला खुद को आग लगाती इसके पहले ही वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया।

जमीन नहीं मिली तो दे दूंगी जान

मालीपुर श्रावस्ती में रहने वाली सरिता शर्मा की पांच बीघा जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। सरिता ने इसकी शिकायत कई बार पुलिस से की लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस के रवैये से दुखी होकर उसने यह कदम उठाया। महिला का कहना है कि उसे उसकी जमीन वापस नहीं मिली तो वह जान दे देगी।

सतर्कता से टला हादसा

महिला आज हाथ में मिट्टी के तेल से भरा गैलन लेकर विधान भवन के पास पहुंची और उसने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालना शुरू किया। उसकी इस हरकत पर जैसे ही वहां तैनात पुलिसकर्मियों की नजर गई उन्होंने इसे दौड़कर पकड़ लिया।

पुलिस कर रही पूछताछ

पुलिस ने आत्मदाह का प्रयास वाली सरिता शर्मा को हिरासत में ले लिया है। उससे इस पूरे घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की जा रही है। सरिता अपने परिवार के एक बुजुर्ग बिरजा के साथ विधान भवन के सामने आत्मदाह करने आई थी।

रजिस्ट्री करने का दबाव

महिला का आरोप है कि जमीन पर कब्जा करने वाले दबंग उस पर जमीन की रजिस्ट्री करने का दबाव बना रहे हैं। पुलिस में शिकायत के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया है। अब तो पुलिस भी दबंगों के साथ घर पर आकर रजिस्ट्री का दबाव बना रही है। उसने इसकी शिकायत एसपी श्रावस्ती से भी की लेकिन इसके बाद भी उसकी सुनवाई नहीं हुई।

बेटे की हत्या का आरोप

सरिता ने बताया कि कुछ माह पूर्व उसका पति जोगेन्द्र और इकलौता बेटा घर से श्रावस्ती बाजार जा रहे थे। रास्ते में एक गाड़ी ने उनको टक्कर मार दी, जिससे बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस हादसे में पति जोगेन्द्र गंभीर रूप से घायल हो गया। सरिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये एक्सीडेंट गांव के ही दबंगों ने एक साजिश के तहत कराया था।

किया श्रावस्ती पुलिस के हवाल

हजरतगंज एसएसआई दुर्गा दत्त सिंह ने बताया कि महिला और उसके साथ आए बुजुर्ग को हिरासत में लेने के बाद इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी श्रावस्ती पुलिस को दे दी गई है। घटना की सूचना मिलने पर श्रावस्ती पुलिस हजरतगंज थाने पहुंची और सरिता और उसके साथ आए बुजुर्ग को श्रावस्ती पुलिस को सौंप दिया।