ब्रह्मापुरी थानाक्षेत्र में सरस्वती लोक के समीप बदमाश को पकड़ा

जवाबी फायरिंग में बदमाश में लगी गोली, मेडिकल में कराया भर्ती

MEERUT। मेरठ पुलिस ने मंगलवार शाम एनकाउंटर में एक कुख्यात को दबोच लिया। थाना ब्रह्मापुरी इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार शर्मा और उनकी टीम के साथ हुए एनकाउंटर में बदमाश को पैर में गोली लगी है। सरेशाम ताबड़तोड़ फायरिंग से क्षेत्र में दहशत फैल गई तो वहीं आनन-फानन में पुलिस ने घायल बदमाश को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। पुलिस के मुताबिक कुख्यात बदमाश हाईवे का लुटेरा है और अब तक दर्जन भर से अधिक लूट और डकैती की वारदातों में वांछित है।

चेन लूट कर रहा था प्रयास

इंस्पेक्टर ब्रह्मापुरी ने बताया कि वे थानाक्षेत्र के नूरनगर गांव में एक सुसाइड के केस में तफ्तीश करने गए थे। इंस्पेक्टर अभी नूरनगर पुलिया पर दलबल के साथ पहुंचे ही थे कि एक सफेद रंग की अपाचे पर सवार युवक ने एक महिला की गर्दन से चेन छीनने का प्रयास किया। पुलिस टीम की सक्रियता से बदमाश अपने मंसूबे में नाकामयाब हुआ तो वहीं पुलिस ने बदमाश के पीछे गाड़ी दौड़ा दी। फरार होने की नियत से बदमाश ने बाइक को दिल्ली रोड की ओर मोड़ दिया जिसपर इंस्पेक्टर ब्रह्मापुरी ने सरस्वती लोक के सामने नाकेबंदी पर पुलिस को इत्तला दे दी।

नहीं रोकी बाइक

नाकेबंदी के बीच गुजर रहे बदमाश को माधवपुरम चौकी प्रभारी अंकित चौहान ने रोकने की कोशिश की, किंतु बदमाश नहीं रुका। इसी बीच पीछे से आ रहे इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी ने बदमाश की बाइक के पीछे जीप दौड़ा दी। करीब 200 कदम आगे बदमाश ने खुद को घिरता देखकर नगर निगम के खाली पड़े ग्राउंड की ओर बाइक घुसा दी, आपाधापी में बदमाश की बाइक गिर गई तो वहीं पुलिस टीम ने बदमाश के पीछे दौड़ लगा दी। इंस्पेक्टर ने बताया कि पुलिस टीम को पीछे आता देख बदमाश ने फायरिंग कर दी जिसपर जवाबी फायरिंग में बदमाश में पैर में गोली लग गई। पुलिस टीम ने घायल बदमाश को दौड़ाकर पकड़ लिया।

हाइवे लुटेरा है कुख्यात बदमाश

इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार शर्मा ने बताया कि कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र के खड़ौली गांव का रहने वाला बदमाश आरिफ पुत्र मुम्त्याज कुख्यात हाइवे लुटेरा है। तफ्तीश में निकलकर आया कि बदमाश ने हाइवे एवं शहरक्षेत्र में दर्जनभर से अधिक बड़ी चोरी और डकैती की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक गत दिनों हुई बड़ी लूट की वारदातों में भी बदमाश का हाथ है। हत्या के एक केस में भी आरोपी जेल जा चुका है। मेडिकल कॉलेज में पुलिस के आलाधिकारियों ने पहुंचकर जांच-पड़ताल की।

ब्रह्मापुरी थाना पुलिस ने कुख्यात बदमाश को एनकाउंटर कर उस समय दबोच लिया जब वो एक महिला के गले से चेन खींचने का प्रयास कर रहा था। पकड़ा गया कुख्यात लूट और डकैती की वारदातों में कई थानों में वांछित चल रहा है। आरोपी हत्या के एक आरोप में भी जेल जा चुका है।

रणविजय सिंह, एसपी सिटी, मेरठ