रोशनी से नहाया सुलेम सराय मेला क्षेत्र, उमड़ी भीड़

ALLAHABAD: सुलेमसराय में रविवार को दधिकांदो मेले का दल शाही अंदाज में निकला। रंग-बिरंगी लाइटों की चकाचौंध के बीच सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ मेले में देर रात तक उमड़ती रही। हर कोई श्रीकृष्ण व बलदाऊ की एक झलक पाने को व्याकुल नजर आया। मध्यरात्रि में हाथी पर रखे चांदी के हौदे में सवार होकर श्रीकृष्ण अग्रज बलदाऊ के साथ सड़क पर निकले तो हर कोई उन्हें देखकर अभिभूत हो गया। मेले में श्रीकृष्ण की रासलीला, माखनचोरी, कंस वध, कालियानाग वध आदि चौकियां आकर्षण का केंद्र रहीं।

ठाकुर द्वारा में पूजन

ठाकुर द्वारा में पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार, विधायक सत्यवीर मुन्ना ने मंत्रोच्चार के बीच पूजन कर मेला का शुभारंभ किया। दल में महापौर अभिलाषा गुप्ता, विधायक पूजा पाल, डॉ। नरेंद्र सिंह गौर, अंजनी सिंह, एसपी सिटी राजेश यादव, डॉ। विपिन मिश्र, वीरेंद्र केसरवानी, अतुल केसरवानी, सुभाष केसरवानी, सुशील, सुनील, राकेश शामिल रहे। मेले में लगे झूले बच्चों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहे। सर्कस व जादू के कार्यक्रम के लिए भी भीड़ उमड़ी।

राजापुर मेला की टीम गठित

श्रीकृष्ण दधिकांदो मेला राजापुर के सफल संचालन के लिए टीम गठित की गई है। समिति में 17 रोशनी कमेटियां बनी हैं। 12 चौकी कमेटियों का गठन हुआ है। महामंत्री प्रदीप श्रीवास्तव ने बताया कि मेला को लेकर प्रशासन से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। न सड़क ठीक की गई है, न विद्युत की उचित व्यवस्था है। ऐसे में मेला सकुशल संपन्न होने में संशय की स्थिति है। उन्होंने मेला के पूर्व क्षेत्र में फागिंग व अन्य व्यवस्थाएं ठीक कराने की मांग की है।