- 20 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग से मिलने का मौका

- उद्घाटन मैच में सेंट मेरीज ने आर्मी पब्लिक स्कूल को चार विकेट से हराया

meerut@inext.co.in

Meerut : सोमवार को दैनिक जागरण अंर्तस्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज हुआ. नीलकंठ क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड में सेंट मेरीज एकेडमी और आर्मी पब्लिक स्कूल के बीच पहला मैच खेला गया, जिसमें सेंट मेरीज एकेडमी ने चार विकेट से जीत दर्ज कर शानदार शुरुआत की. पांच दिनी टूर्नामेंट के आगाज के अवसर पर स्टेडियम में बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे. 20 नवंबर को मैच के फाइनल में पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग मुख्य अतिथि होंगे. इससे पहले मैच का उद्घाटन मेरठ के जिलाधिकारी पंकज यादव ने किया.

एपीएस सस्ते में निबटा

जागरण क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मैच में आर्मी पब्लिक स्कूल ने टास जीता और पहले बैटिंग की. आर्मी पब्लिक स्कूल के ओपनर बल्लेबाज सागर ने 21 एवं विक्रांत ने तीन रन बनाए. आर्मी पब्लिक स्कूल के बल्लेबाज 20 ओवर के इस मैच में सेंट मेरीज की धारदार गेंदबाजी के आगे जूझते नजर आए. आर्मी पब्लिक स्कूल के हर्षित ने दो, विनय ने एक एवं करनवीर ने 23 रनों की पारी खेली. अक्षय 32 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे. आर्मी पब्लिक स्कूल की टीम ने सेंट मेरीज के समक्ष जीत के लिए 96 रनों का लक्ष्य रखा. सेंट मेरीज की ओर से अभिनव ने तीन ओवर में 18 रन देकर चार विकेट लिए. अमन एवं उज्जवल को एक-एक विकेट मिला.

सेंट मेरीज की आसान जीत

जवाब में खेलने उतरी सेंट मेरीज एकेडमी छह विकेट खोकर 96 रनों का लक्ष्य पार कर जीत दर्ज कर ली. सेंट मेरीज की ओर से आकाश नाथ ने 26, जसदीप ने 14, विनायक ने 13 एवं प्रथम ने दस रनों का योगदान देकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. टीम ने 16वें ओवर में जीत के लिए आवश्यक 96 रन जुटा लिए. आर्मी पब्लिक स्कूल की ओर से करनवीर ने तीन ओवर में 11 रन देकर सर्वाधिक चार खिलाडि़यों को आउट किया. विनय को एक विकेट मिला. आर्मी पब्लिक स्कूल के करनवीर को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का खिताब दिया गया. मैच में क्रिकेट कोच अतहर अली समेत कई अन्य का विशेष योगदान रहा. इस दौरान नीलकंठ इंस्टीटयूट के चेयरमैन ब्रजवीर सिंह ने जिलाधिकारी का बुके देकर सम्मान किया.

आज होंगे इनके बीच मैच

-दीवान बनाम ट्रांसलेम अकेडमी-सुबह आठ बजे

-सिटी वोकेशनल बनाम सेंट जोंस-दोपहर 12 बजे

-करन पब्लिक स्कूल बनाम एमपीएस-दोपहर दो बजे

...............

मेरठ में स्पो‌र्ट्स का भरपूर करंट-जिलाधिकारी

दैनिक जागरण क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करने पहुंचे जिलाधिकारी पंकज यादव ने खिलाडि़यों को जमकर प्रोत्साहित किया. कहा कि मेरठ में क्रिकेट समेत अन्य तमाम खेलों की भरपूर प्रतिभाएं हैं, जिन्हें कई अकेडमियां निखार भी रही हैं. उन्होंने जागरण की पहल की तारीफ करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से कालेजों में छुपी हुई प्रतिभाएं भी निखरकर सामने आती हैं, और कई बार वह देश के लिए भी गौरव का विषय बनते हैं. उन्होंने पीके, भुवी और कर्ण शर्मा का उदाहरण देते हुए कहा कि आने वाले दिनों मेरठ से शुभम मावी, प्रियम गर्ग एवं दीपक जैसी खिलाड़ी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकेंगे.

............

केएमसी ने लगाया पैरामेडिकल कैंप

क्रिकेट मैच के दौरान खिलाडि़यों की फिटनेस एवं स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी भरपूर खयाल रखा गया. केएमसी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ ने तमाम खिलाडि़यों के सेहत की प्राथमिक जांच की. फिजियोथेरपिस्ट एवं ट्रेनर भी मैदान पर उपस्थित रहे. अस्पताल की ओर से अत्याधुनिक एंबुलेंस एवं पैरामेडिकल स्टाफ 20 तारीख तक मैदान में बना रहेगा.