-दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट में 11वीं पीसीबी ग्रुप की अंजली शर्मा को किया गया सम्मानित

-बीबीएस इंटर कॉलेज में आयोजित प्रोग्राम में डिप्टी सीएम ने बढ़ाया हौसला

ALLAHABAD: बीबीएस इंटर कॉलेज शिवकुटी में बारहवीं की छात्रा अंजली शर्मा व उनके परिजनों के लिए शनिवार का दिन कभी नहीं भूलेगा। उनकी खुशियों में चार चांद लगाने का यह अवसर प्रदान किया दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने। पिछले साल दिसंबर महीने में इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट का आयोजन किया गया था। कॉलेज परिसर में ही विभिन्न विषयों और वर्गो के लिए टेस्ट आयोजित किया गया था। इस टेस्ट में ग्यारहवीं क्लास के पीसीबी ग्रुप की ऑल इंडिया टॉपर अंजली शर्मा को प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने सम्मानित किया। इस दौरान डिप्टी सीएम ने अंजली को आशीर्वाद देते हुए कहा, 'ऑल द बेस्ट बिटिया.' इसी तरह अपने परिवार और प्रदेश का नाम दुनिया में रोशन करती रहो।

टॉपर को मिला 24 हजार

बीबीएस इंटर कॉलेज के परिसर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के हाथों इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट की टॉपर अंजली शर्मा को दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की तरफ से 24 हजार रुपए का चेक प्रदान किया गया। जब संचालन कर रही शिक्षिका रश्मि शुक्ला ने अंजली शर्मा का नाम पुकारा तो वह अपने पिता व अधिवक्ता ओपी शर्मा व मां सरिता शर्मा के साथ मंच पर पहुंची। अंजली ने पैर छूकर डिप्टी सीएम का आशीर्वाद लिया। उसके बाद डिप्टी सीएम श्री मौर्या ने टापर अंजली शर्मा व उनके परिजनों को चेक प्रदान किया तो विधायक डॉ। आरके वर्मा, विधायक विक्रमाजीत मौर्या, कॉलेज के प्रबंधक वीबी सहाय के पुत्र ऋषि सहाय व प्रिंसिपल रजनी शर्मा मौजूद सहित उपस्थित छात्राओं ने जोरदार तालियां बजाकर अंजली का वेलकम किया।

31 स्कूलों ने लिया था हिस्सा

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की ओर से पिछले साल आठ दिसम्बर को इलाहाबाद में इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट का आयोजन कराया गया था। इस टेस्ट में विभिन्न शहरों में कक्षा पांचवीं से लेकर बारहवीं तक के लाखों छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। इतना ही नहीं शहर के खेलगांव पब्लिक स्कूल, विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल, बीबीएस इंटर कालेज, ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज गंगापुरी सहित 31 स्कूलों ने बढ़ चढ़कर प्रतिभागिता की थी।

कार्डिएक स्पेशलिस्ट बनने का सपना : अंजली शर्मा

बीबीएस इंटर कालेज में बारहवीं की छात्रा और इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट की टॉपर अंजली शर्मा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के हाथों सम्मानित होने से खूब खुश हुई। अपने सपने का जिक्र करते हुए अंजली शर्मा ने बताया कि मुझे डॉक्टर बनना है और कार्डिएक स्पेशलिस्ट बनकर लोगों की देश सेवा करनी है। इसके लिए अभी से ही सुनियोजित तरीके से सेल्फ स्टडी करके सफल होना है।

हमारे लिए यह बहुत ही गौरव का क्षण है। इसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है। बेटी को यह सम्मान दिलाने के लिए हम दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के शुक्रगुजार हैं। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने ऐसा आयोजन करके प्रतिभाओं को तराशने का काम किया और उनके उज्जवल भविष्य को संवारने के लिए बुनियाद रखी।

-ओपी शर्मा, अंजली के पिता

इलाहाबाद से आईआईटी टॉपर्स की लिस्ट

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट द्वारा देश भर के विभिन्न शहरों में विभिन्न्न विषयों और वर्गो में परीक्षा आयोजित हुई थी। इसमें इलाहाबाद से कई छात्रों ने टॉप किया था। इनके नाम इस प्रकार हैं

नाम क्लास स्कूल

प्रमोद यादव 7 मां गंगा पब्लिक स्कूल मेजा रोड

विधि तिवारी 7 मां गंगा पब्लिक स्कूल मेजा रोड

ज्योति कुशवाहा 8 मां गंगा पब्लिक स्कूल मेजा रोड

वैष्णवी पांडेय 8 मां गंगा पब्लिक स्कूल मेजा रोड

प्रबल सिंह 10 सेंट जांस एकेडमी करछना

अंजली शर्मा 11 पीसीबी बीबीएस शिवकुटी