सुलेमसराय में दिन में हुई घटना तीनो घायल खतरे से बाहर,

एक बदमाश को पैर में लगी गोली, तीन गिरफ्तार, दो भाग निकलने में सफल

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सुलेमसराय क्षेत्र में बेखौफ बदमाशों ने मंगलवार को पुलिस टीम पर बम फेंका. इससे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया. बम की चपेट में आने से दरोगा अरविंद कुमार व मो. खालिद जख्मी हो गए. पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए बदमाश हसन अली, मो. सारिक व हिपजान को गिरफ्तार किया. कामरान व रईस नामक बदमाश फरार होने में सफल रहे.

अवैध असलहों का खुलेआम प्रदर्शन

धूमनगंज क्षेत्र के नीवां मोहल्ले में पुलिस को सूचना मिल रही थी कि अपराधिक किस्म के लड़के अवैध असलहों का प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी. मंगलवार दोपहर में फिर पुलिस को सूचना मिली की नीवां एरिया में कुछ लड़के बम और असलहा लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो इन्हें देखते ही बदमाशों ने बम फेंकना शुरू कर दिया. पुलिस ने अपना बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की. दिनदहाड़े शुरू हुई मुठभेड़ से इलाके में अफरा तफरी मच गई.

बम से दरोगा हुए घायल

बम का छर्रा लगने से एसआई अरविंद जख्मी हो गए. इससे सनसनी फैल गई. पुलिस ने फायरिंग की तो कसारी-मसारी निवासी मो. सारिक के पैर में गोली लगी. हिपजान व चकिया के हसन अली को दौड़ाकर पकड़ा गया. मुठभेड़ में पुलिस कर्मियों के घायल होने की खबर मिलते ही एसएसपी अतुल शर्मा, एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, सीओ समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंची. घायल दरोगा और बदमाश दोनों को अस्पताल भेजा गया. एसएसपी का कहना है कि पकड़े गए बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. उनके कब्जे से तीन तमंचा, 38 कारतूस व कई बम बरामद हुए हैं.

किसी वारदात की फिराक में थे

कहा जा रहा है कि ये बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने के लिए नीवां स्थित मकान के बाहर जुटे थे. इस दौरान लगातार असलहों का प्रदर्शन भी कर रहे थे. तब स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी. सूचना पर एसआई अरविंद, मो. खालिद व कई सिपाहियों को मौके पर भेजा गया. दोपहर करीब दो बजे पुलिस टीम वहां पहुंची तो बदमाशों ने बमबाजी शुरू कर दी.