-कॉलोनी की रोड पर बांधे जाते हैं जानवर, रोड से निकलने वालों को होती है प्रॉब्लम

बरेली :

शहर की पॉश कॉलोनी में शुमार रामपुर गार्डन को डेयरी संचालकों ने तबेला में तब्दील कर दिया है। कॉलोनी की रोड पर ही डेयरी संचालकों ने जानवरों को बांधना शुरू कर दिया है। इसका कॉलोनी में रहने वाले आसपास के लोगों ने विरोध किया तो डेयरी संचालक झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं। इसके चलते आसपास के निवासी भी डेयरी संचालकों से बचते रहते हैं।

नालियों में बहाया जाता है गोबर

डेयरी संचालक जानवरों के गोबर को कहीं और फेंकने की बजाय उसे कहीं न कहीं नाले में बहा देते हैं। इससे कॉलोनी की सीवर लाइन भी चोक हो रही है। इसके चलते थोड़ी भी बारिश होने पर कॉलोनी में जलभराव की समस्या हो जाती है। इतना ही नहीं घंटो तक बारिश होने के बाद भी सड़कों पर जलभराव बना रहता है।

रोड से निकलने से बचते हैं लोग

रामपुर गार्डन कॉलोनी के दो रोड पर जहां जानवर बांधे जाते है वहां पर गंदगी के चलते लोग निकलने से भी बचते हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि डेयरी के कारण यहां मच्छरों की भी भरमार है। वहीं नगर निगम एक तरफ सीवर लाइन की सफाई करा रहा है तो डेयरी संचालक फिर से उसे चोक करने का काम कर रहे हैं।

नगर निगम नहीं चाहता हटे डेयरी

जहां एक तरफ कॉलोनी के लोग डेयरी संचालकों से परेशान हैं तो वहीं नगर निगम के अफसरों से भी तंग है। लोगों का कहना है कि नगर निगम के अफसर चाहे तो डेयरी हट सकती हैं, लेकिन अफसर कार्रवाई करने से बचते हैं इसीलिए डेयरी नहीं हट रही हैं।

===================

रामपुर गार्डन में डेयरी नहीं चलाई जा सकती हैं। डेयरी संचालकों को पहले भी नोटिस दिया जा चुका है। इसके बाद भी डेयरी संचालक मानने को तैयार नहीं है। अब डेयरी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ईश शक्ति सिंह, अपर नगर आयुक्त