- क्षतिग्रस्त ओड़वार-भोगवार मार्ग की मरम्मत के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

- नारेबाजी कर रहे ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में मानक की अनदेखी का लगाया आरोप

मुगलसराय

महीनों से क्षतिग्रस्त ओड़वार-भोगवार मार्ग के मरम्मत की मांग को लेकर रविवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र क्षतिग्रस्त मार्ग का मरम्मत नहीं कराया गया तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

कुछ महीने में ही खराब हो गयी रोड

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि उक्त मार्ग से होकर कई गांवों के लोगों का आवागमन होता है। मार्ग निर्माण के समय मानक का उचित ध्यान न रखे जाने के कारण निर्माण के कुछ महीने बाद ही मार्ग बदहाल हो गया। मार्ग पर बिछाई गईं गिट्टियां उखड़ गईं और जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। इन दिनों उक्त मार्ग अपना अस्तित्व ही खोने लगा है। मार्ग पर जगह-जगह बने बड़े-बड़े गड्ढों में लोगों के घरों से निकला पानी जमा रहता है।

बारिश में होती है परेशानी

इसके अलावा बरसात होने पर पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहने लगता है जिससे हमेशा फिसलन की स्थिति बनी रहती है। इससे कई बाइक सवार फिसलकर गिर भी चुके हैं। इससे जहां लोगों को आवागमन में दिक्कत होती है वहीं लोग गिरकर घायल भी हो जाते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि विभागीय अधिकारियों से शिकायत किए जाने के बाद भी मार्ग का मरम्मत कार्य नहीं कराया जा रहा है। प्रदर्शन करने वालों में मन्नू चौबे, बृजेश, आकाश, विनोद, रामजत यादव, निरंजन प्रसाद, सुनील, दीपक, अनीस, धनंजय, संजय, शंकर, राहुल, दीवा यादव आदि शामिल थे।