-गड्ढों में धीमी रफ्तार होते ही ट्रकों पर चढ़ जाते हैं बदमाश

-गश्त पर निकली पुलिस को देखकर की फायरिंग

-पुलिस ने एक लुटेरे को पकड़ा, साथी फरार

BAREILLY: बारिश के बाद टूटी सड़कें कानून व्यवस्था के लिए चैलेंज का सबब बन गई हैं. बदमाश टूटी सड़कों पर वाहनों की धीमी रफ्तार पाकर लूटपाट करना शुरू कर दिए हैं. कैंट के चौबारी में बदमाशों ने टूटी सड़क का फायदा उठाते हुए चलते ट्रक से सामान लूट लिया. लुटेरों का सामना गश्त कर रही पुलिस से हुआ तो उन्होंने पुलिस पर फायर झोंक दिया. हालांकि, इस दौरान पुलिस ने एक बदमाश को पकड़ लिया, लेकिन उसके साथी रोड किनारे भरे पानी से होते हुए फरार हो गए. पुलिस एफआईआर दर्ज कर फरार बदमाशों की तलाश कर रही है.

ट्रक ड्राइवर को नहीं चलता पता

बदायूं रोड से अधिकतर ट्रकों का आवागमन होता है. ट्रक सेटेलाइट, चौकी चौराहा, लाल फाटक, रामगंगा होते हुए जाते हैं. बुखारा रोड से रामगंगा तक का एरिया सुनसान रहता है और सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं. इसी रास्ते पर पड़ने वाले गांव के बदमाश ट्रकों के तिरपाल काटकर लूटपाट कर रहे हैं. बदमाश इस तरह से वारदात को अंजाम दे रहे हैं, जिससे ट्रक ड्राइवर और हेल्पर को भी पता नहीं चलता है. जब उन्हें ट्रक से माल चोरी का पता लगता है तब तक वह काफी दूर पहुंच चुके होते हैं. इसलिए पुलिस तक भी मामले नहीं पहुंच रहे थे.

ट्रक पर चढ़कर काटा तिरपाल

संडे रात भी एक ट्रक के ऊपर बदमाश चढ़ गए. बदमाशों ने तिरपाल काट दिया और उसके ऊपर से बिस्किट की पेटियां नीचे गिरा दीं. नीचे खड़े बदमाशों ने पेटियां रोड के किनारे रख दीं. रात में एसआई खुर्शीद अहमद गश्त पर थे. जैसे ही वह रामगंगा पुल के पास पहुंचे तो देखा कि बदमाश बिस्किट की पेटियां लेकर जा रहे हैं. पुलिस को देखते ही बदमाश सामान छोड़कर भागने लगे. इस पर पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिससे पुलिस में हड़कंप मच गया.

पानी में कूदकर फरार

पुलिस ने किसी तरह से एक बदमाश को झाडि़यों से बिस्किट की पेटी के साथ पकड़ लिया, लेकिन उसके साथी रोड किनारे गहरे पानी से होते हुए फरार हो गए. पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश ने अपना नाम चौबारी निवासी दीपक बताया. उसने अपने साथियों के नाम चौबारी निवासी रवि, लोचन, रोहित और अन्य नाबालिग बदमाश थे. सभी सामान लेकर फरार हो गए.

इस रूट पर पहले भी वारदात

चौबारी या आसपास के एरिया में इस तरह से लूट की वारदातें अक्सर होती रहती हैं. कुछ ट्रक बुखारा रोड से भी गुजरते हैं. इस रूट पर भी बभिया, मिर्जापुर व आसपास के गांव के बदमाश लूटपाट करते हैं. कई बार ड्राइवर के साथ मारपीट भी कर चुके हैं, जिसकी वजह से ही इस रूट पर रात में कम ही ड्राइवर चलते हैं.