- जंक्शन एरिया की टूटी सड़क की वजह से बढ़ती जा रही है परेशानी

- कंडीशन इतनी खराब है कि कोई उधर से आने-जाने को नहीं होता तैयार

- जंक्शन स्थित मार्केट एसोसिएशन ने कई बार सड़क और पार्किंग एरिया बनाने की लगाई है गुहार

PATNA : बुद्ध मार्ग से होते हुए टू व्हीलर और फोर व्हीलर से लोग जैसे ही बुद्धा प्लाजा के सामने आते हैं तो ब्रेक लगाकर अफसोस जरूर जाहिर करते हैं। क्योंकि उसके सामने की सड़क अगर ठीक होती तो उनके तीस मिनट बच जाते, लेकिन क्भ् सालों से इस सड़क पर किसी की नजर नहीं होने की वजह से पटनाइट्स को जीपीओ गोलंबर होते हुए जंक्शन का रास्ता तय करना पड़ता है। नतीजा यह होता है कि इतनी कम दूरी तय करने में तीस मिनट का समय लग जाता है। अगर जाम अधिक रहता है तो पैसेंजर्स अपनी गाड़ी को छोड़कर पैदल ही जंक्शन की ओर निकल जाते हैं। इस वजह से पूरा न्यू मार्केट जाम झेल रहा है। कई दफा न्यू मार्केट के लोगों ने अपने पीछे की सड़क को ठीक कर इसके यूज के लिए भी गुहार लगाया लेकिन ऐसा अब तक नहीं हो पाया है। नतीजा दो बड़ी सड़क को मिलाने वाली बुद्धा प्लाजा की यह सड़क यूज तो होती है, लेकिन यूज करने वाले इसकी कंडीशन से गुस्से में रहते हैं।

हर साल एक बार होती है मरम्मत

बुद्धा प्लाजा की इस सड़क की मरम्मत क्भ् सालों से नहीं हो पायी है। उम्मीद तब जगी जब मल्टी स्टोरे पार्किंग बनकर तैयार हुआ, लेकिन इसे बने भी कई साल बीत गए और अब तक सड़क पर कोई बात नहीं हो पायी है। नतीजा टूटी सड़क और कचरे के बीच से हर दिन बीस हजार पटनाइट्स का आना जाना बना रहता है। जबकि उसके दोनों छोर की सड़क बुद्ध मार्ग तो दूसरी ओर फ्रेजर रोड की मरम्मत साल में एक से दो बार हो रही है और इस सड़क पर किसी का ध्यान नहीं रहता है। इस वजह से इस तरह की परेशानी दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इसका खामियाजा न्यू मार्केट सहित आसास के लोगों को भुगतना पड़ता है।

सड़क की लंबाई - 800 मीटर

सड़क की चौड़ाई - क्ख्-क्भ् फीट

लोकेशन - बुद्ध मार्ग स्थित बुद्धा प्लाजा से लेकर जंक्शन गोलंबर।

पॉपुलेशन - हर दिन ऑटो से बीस हजार से अधिक पटनाइट्स आते हैं।

आसपास - एक तरफ बुद्ध मार्ग तो दूसरी ओर फ्रेजर रोड की स्मूथ सड़क।

इस सड़क की मरम्मत होती रहती और उसका प्रॉपर यूज किया जाता तो आज मेन रोड पर इतना जाम नहीं लगता। आज भी ऑटो आती है और वहीं रुक कर सड़क जाम कर देती है।

- राजकुमार, जंक्शन रोड

इस सड़क की मरम्मत के साथ ही अगर इसका यूज बेहतर तरीके से किया जाए तो आसानी से न्यू मार्केट के सामने वाली सड़कों का ट्रैफिक लोड कम हो जाएगा। इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

- सुमन सिकदर, न्यू मार्केट