RANCHI: बच्चे समर वेकेशन में फ्री हैं तो पैरेंट्स भी बच्चों की खुशियों में शामिल होने को लालायित हैं। गर्मी की छुट्टियों में मस्ती के माहौल में डांस एकेडमी तो हैं ही, साथ ही स्कूल कैंपस में भी बच्चों की एक्टिविटीज देखी जा रही हैं। आज जानते हैं सिटी में डांस की किस वैराइटी पर बच्चे और उनके पैरेंट्स के पांव थिरक रहे हैं। जी हां , रांची में सालसा और छऊ डांस को लेकर रांची के ही बच्चे और पैंरेटस दीवाने नहीं है, बल्कि गर्मी की छुट्टियों में रांची आए पैंरेंट्स और बच्चों में भी दीवानगी देखी जा रही है। राजधानी की कई डांस एकेडमी सालसा और छऊ डांस के लिए अलग से समर स्पेशल क्लास चला रही हैं। नृत्य ताल डांस एकेडमी के सभी सेंटर्स में सालसा, छऊ के लिए स्पेशल क्लास चल रही हैं।

कपल भी सीख रहे डांस

गर्मी की छुट्टियां बिताने आए जोड़े भी सालसा और छऊ डांस को लेकर काफी क्रेजी हो चले हैं। भाई-बहन या फिर दोस्त के साथ सालसा डांस सीखने के लिए एक महीने तक चलने वाले स्पेशल क्लास ज्वाइन कर रहे हैं और डांस की बारीकियों को जानने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही कंटेंप्रेररी डांस को लेकर भी खासा क्रेज देखा जा रहा है।

बच्चों के पिकअप व ड्रॉप की सुविधा

डांस एकेडमी की ओर से आयोजित किए जाने वाले समर कैंप में भाग लेने वाले बच्चों को एकेडमी की ओर से पिकअप और ड्रॉपिंग की भी व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए अलग फीस निर्धारित है।

क्या है फीस

4-5 दिनों के लिए: 800 -1000 रुपए

15 दिनों के लिए:1500-2000 रुपए

एक महीने के लिए: 3000 रुपए

गु्रप या खास संगठन को ट्रेनिंग देने के लिए: 800 रुपए प्रति ट्रेनी

वर्जन

समर वेकेशन में स्पेशल तौर पर सालसा और छऊ डांस को लेकर क्रेज देखा जा रहा है। बाहर से गर्मी की छुट्टियां बिताने आये बच्चे और उनके पैरेंट्स भी डांस की क्लास अटेंड कर रहे हैं।

-इंद्रजीत सिंह, निदेशक, नृत्य ताल डांस एकेडमी

समर वेकेशन में लोग खाली समय में कुछ नया सीखने की कोशिश करते हैं। डांस पेटिंग, सिंगिंग की भी क्लासेज शहर में चल रही हैं। लेकिन सबसे ज्यादा छऊ और सालसा डांस पसंद किया जा रहा है।

-नमिता सिंह, कोरियोग्राफर, नृत्य ताल डांस एकेडमी