- दो दिवसीय प्रदर्शनी का हुआ समापन

- विजेताओं को किया गया पुरुस्कृत

LUCKNOW : गुलाब की मदहोश कर देने वाली खुशबू और गुलदाऊदी की विभिन्न प्रजातियों से सीएसआरआई और एनबीआरआई का परिसर मुस्करा रहा था। दो दिवसीय गुलाब व ग्लैडिओलस प्रदर्शनी का संडे को समापन हो गया। प्रदर्शनी के अंतिम दिन विजेताओं को सम्मानित किया गया। प्रदर्शनी में विभिन्न कैटेगरी के लिए हुई प्रतियोगिता में एचएएल का दबदबा रहा। एचएएल ने 42 पुरस्कार से अपनी जीत दर्ज करायी। प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में लविवि के वीसी प्रो। एसपी सिंह मौजूद रहे। इस दौरान युवाओं से लेकर बच्चों ने प्रदर्शनी का लुत्फ उठाया।

266 प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत

इस मौके पर कई खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन हुआ। जिसमें 266 विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। प्रदर्शनी में 92 विजेताओं को प्रथम, 81 विजेताओं को दूसरा व 93 विजेताओं को सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार में सबसे ज्यादा एचएएल लखनऊ ने 42 पुरस्कार जीते। जिसमें 20 प्रथम, 11 द्वितीय और 11 सांत्वना पुरस्कार थे। वहीं टाटा मोटर्स ने 27 पुरस्कार जीते। इसमें 6 प्रथम, 8 द्वितीय और 13 सांत्वना पुरस्कार हासिल किये। कार्यक्रम में एनबीआरआई के निदेशक डॉ। एस बारिक, प्रदर्शनी संयोजक डॉ। आरएस कटियार, वैज्ञानिक डॉ। आरके राय मौजूद थे।

एचएएल ने जीते 16 पुरस्कार

प्रदर्शनी में शामिल प्रतिभागियों में पहले नंबर पर विजेता बने एचएएल को 16 रनिंग चैलेंज कप्स, शील्ड्स और ट्राफियां देकर सम्मानित किया गया। वहीं दूसरे नंबर पर रहे ठाकुरगंज के मिर्जा मुक्तिजिर बेग को दो कप और शील्ड मिले। एचएएल कोरबा डिवीजन अमेठी, लखनऊ के खालिद एजाज, आईआईटी बीएचयू, सीएसआईआर सीमैप लखनऊ और पिकाडिली होटल की सारिका शर्मा, जीतेंद्र सिंह, विकास सेठ, टाटा मोटर्स को कप व ट्राफी दी गई।