सुभाषनगर एसओ पर रेलवेकर्मी ने लगाया आरोप

एसएसपी के आदेश पर संगठन के नेता के खिलाफ लूट और मारपीट की एफआईआर

BAREILLY: सुभाषनगर थाना पुलिस पर पीडि़त को समझौता के लिए बाध्य करने के गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है कि मारपीट और लूट के मामले में एसओ ने एक संगठन के अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा को बचाने के लिए पीडि़त के पिता पर समझौते का दबाव बनाया। समझौता न करने पर बेटे को ही बंद करने की धमकी दी। पीडि़त ने मामले की शिकायत एसएसपी से की। एसएसपी के आदेश पर सुभाषनगर थाना में हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा के खिलाफ मारपीट और लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कपड़े खरीदने को लेकर मारपीट

रक्षपाल शर्मा, नेकपुर सुभाषनगर में रहते हैं। वह रेलवे कर्मचारी हैं। रक्षपाल का बेटा राकेश फेरी पर कपड़े बेचने का काम करता है। उनक आरोप है कि ख्भ् अप्रैल को उनका बेटा गणेशनगर में कपड़े बेच रहा था। मोहल्ले की कुछ औरतें कपड़े खरीद रही थीं। इसी दौरान नेता टाइप का एक युवक आया और ज्यादा कपड़े खरीदने की बात कहकर कपड़े लेकर घर में घुसने लगा। बेटे राकेश ने जब मना किया तो युवक ने साथियों के साथ उसकी जमकर लात-घूंसों से पिटाई की। उसका मोबाइल और क्ख्00 रुपए भी छीन लिये। युवक ने धमकी दी कि चाहे पुलिस से शिकायत कर ले उसका कुछ नहीं होगा क्योंकि वह एक संगठन का अध्यक्ष है।

पहले देते रहे भरोसा

रक्षपाल का आरोप है कि जब बेटा घर आया तो उसने पूरी बात बतायी। उसके बाद वह थाना में गए और एसओ से लिखित शिकायत की। एसओ ने तुरंत एक दारोगा और सिपाही को मौके पर भेजा। मौके पर लोगों ने भी घटना का सच होना बताया और नेता के द्वारा दबंगई की शिकायत की। एसओ ने भी उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन कुछ देर बाद नेता अपने साथियों के साथ थाने में पहुंच गया। उसके बाद एसओ का रवैया बदल गया। एसओ समझौता का दबाव बनाने लगे।