- डीडीयू और इससे एफिलिएटेड कॉलेजेज के प्राइवेट स्टूडेंट्स के लिए डीडीयू की साइट पर अपलोड किया गया एग्जामिनेशन फॉर्म

-जल्द ही घोषित होंगे रेग्युलर फॉर्म के डेट

GORAKHPUR: डीडीयू के प्राइवेट स्टूडेंट्स के इंतजार की घडि़यां समाप्त हो गई हैं। प्राइवेट स्टूडेंट्स को डीडीयू के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेंगे। क्योंकि डीडीयूजीयू एग्जामिनेशन कंट्रोलर ने डीडीयू की साइट पर प्राइवेट एग्जामिनेशन फा‌र्म्स अपलोड कर दी है। फा‌र्म्स सबमिट करने की लास्ट डेट फ्क् दिसंबर डिसाइड की गई है।

देर आए, दुरुस्त आए

डीडीयूजीयू और इससे एफिलिएटेड कॉलेज के प्राइवेट स्टूडेंट्स एग्जामिनेशन फार्म के लिए काफी परेशान थे। इसके लिए उन्हें यूनिवर्सिटी और कॉलेज के कई बार चक्कर भी लगाने पड़े, लेकिन डीडीयूजीयू एडमिनिस्ट्रेशन की लापरवाही के चलते प्राइवेट एग्जामिनेशन फॉ‌र्म्स में देरी की गई। जो फा‌र्म्स अक्टूबर या नवंबर तक डीडीयू के साइट पर अपलोड हो जानी चाहिए थी, वह अब अपलोड की गई है।

डीडीयू की साइट पर जाकर भरें फॉर्म

एग्जामिनेशन कंट्रोलर अखिलेश पाल ने बताया कि बीए, बीकॉम फ‌र्स्ट इयर, एमए और एम कॉम फ‌र्स्ट ईयर के प्राइवेट स्टूडेंट्स के लिए एग्जामिनेशन फार्म डीडीयू की साइट द्धह्लह्लश्च://ख्ख्ख्.श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्गस्त्रस्त्रह्वद्दह्व.द्बठ्ठ/रुश्रद्दद्बठ्ठश्वफ्ड्डद्वस्नश्रह्मद्व.ड्डह्यश्चफ् पर जाकर फिल्प कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि एग्जामिनेशन फार्म भरने की लास्ट डेट फ्क् दिसंबर डिसाइड की गई है। वहीं क् जनवरी ख्0क्भ् तक चालान फीस जमा करनी होगी।

इसी हफ्ते आ जाएगी रेग्युलर फार्म की डेट

एग्जामिनेशन कंट्रोलर ने बताया कि डीडीयू और डीडीयू से एफिलिएटेड कॉलेज में पढ़ने वाले यूजी और पीजी के स्टूडेंट्स के लिए रेग्यूलर फा‌र्म्स अगले दो-तीन दिन में डीडीयू की साइट पर अपलोड कर दी जाएगी। इसके लिए जो भी दिक्कतें आ रही थीं, उसे दूर कर लिया गया है।