- डीएवी में 10वीं बार फिर गूंजा डायानामाइट

- एबीवीपी के बागी संजय ने दी कांटे की टक्कर

- पिछले 13 सालों में इस बार रहा सबसे कम जीत का अंतर

<- डीएवी में क्0वीं बार फिर गूंजा डायानामाइट

- एबीवीपी के बागी संजय ने दी कांटे की टक्कर

- पिछले क्फ् सालों में इस बार रहा सबसे कम जीत का अंतर

DEHRADUN: DEHRADUN: डीएवी पीजी कॉलेज में लगातार क्0वीं बार एबीवीपी डायनामाइट की गूंज सुनाई दी। काउंटिंग के दौरान मतों के कम डिफरेंस ने कैंडिडेट्स की सांसे हर सेकेंड अटकाए रखी। लेकिन काउंटिंग पूरी होने के बाद रिजल्ट की घोषणा के साथ ही एबीवीपी खेमे में जश्न का माहौल बन गया। समर्थकों ने ढोल की थाप पर जमकर डांस किया।

क्0 वोट से बना जीत का रिकॉर्ड

डीएवी पीजी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी ने क्0 बार लगातार जीत हासिल कर अपना रिकॉर्ड कायम रखा। हालांकि जहां दो साल पिछले रिकॉर्ड वोट से जीत हासिल हुई थी, वहीं बीते साल फ्9 वोटों के साथ यह अंतर कम देखा गया। वहीं, इस साल अंतर और भी कम रहा। इस बार महज क्0 वोटों से जीत हासिल हुई। एबीवीपी के राहुल कुमार ने क्भ्7म् वोट हासिल कर प्रतिद्वंदी एबीवीपी के बागी संजय तोमर को क्0 वोट से मात दी। संजय को क्भ्म्म् वोट प्राप्त हुए थे। पिछले करीब क्फ् सालों में एबीवीपी की यह जीत सबसे कम मार्जन की जीत मानी जा रही है। जानकारों की मानें तो कम वोटों से हुई जीत के पीछे एबीवीपी में आपसी फूट सबसे बड़ा कारण रही है।

8 साल बाद टूटा आर्यन का रिकॉर्ड

दूसरी तरफ सेक्रेटरी पद पर इस बार आर्यन ग्रुप का किला इस साल सत्यम शिवम ग्रुप के कपिल शर्मा ने भेद दिया। संगठन को बीते 8 सालों बाद यह जीत हासिल हुई। सेक्रेटरी पद के लिए कॉलेज में पिछले आठ सालों से जीत का ताज आर्यन के सिर सजता आ रहा था। लेकिन इस बार रिकॉर्ड वोट से सत्यम शिवम ग्रुप ने कमबैक किया। संगठन के कपिल शर्मा ने क्म्78 वोट प्राप्त कर आर्यन संगठन के सूरज कोहली को ब्ब्म् वोटों से हराया। जीत के बाद संगठन में जोश और जश्न का माहौल रहा।

दो साल बाद विकास ग्रुप ने दर्ज की जीत

विकास ग्रुप पिछले दो सालों से कॉलेज में यूनिवर्सिटी रिप्रेजेंटेटिव (यूआर) पद पर हार का मुंह देख रहा था। लेकिन यह साल ग्रुप के लिए सुखद रहा। इस बार न सिर्फ यूआर बल्कि ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर भी विकास ग्रुप ने जीत हासिल की। यहां संगठन की ज्योति पंवार ने क्म्ब्क् वोट हासिल कर प्रतिद्वंदी विरेंद्र सिंह को मात दी। इसके अलावा ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर प्रिया ने क्ब्भ्क् वोट प्राप्त कर प्रतिद्वंदी आदेश कुमार को हराकर जीत दर्ज की।

भ्ख् परसेंट थे वोटर्स

चुनाव के दौरान सभी पदों के लिए 8ब्क्ब् वोटर्स में से भ्ख् परसेंट यानि ब्फ्7म् वोटर्स ने ही वोट किया था। वोटिंग 9 पदों के लिए की गई। शनिवार को डीएवी पीजी कॉलेज में करीब एक घंटा ब्8 मिनट देर से शुरू हुई मतगणना के बाद पल-पल माहौल बदलता रहा। लेकिन जैसे ही रिजल्ट की घोषणा की गई, वैसे ही कॉलेज के अंदर और बाहर जश्न का माहौल बन गया। रिजल्ट के बाद विनिंग कैंडिडेट्स के लिए शपथ ग्रहण समारोह भी ऑर्गनाइज किया गया। जिसके बाद कैंडिडेट्स ने अपनी जीत की खुशी रंग अबीर गुलाल के बीच एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मनाई।

नारी शक्ति का रहा जलवा

डीएवी में छात्र संघ के 9 बड़े पदों में से चार पर ग‌र्ल्स ने जीत दर्ज कर तस्वीर ही बदल दी। अध्यक्ष और सचिव के दो पद ही छात्रों के हिस्से में आए। इसके अलावा ज्वाइंट सेक्रेटरी, ट्रेजरार, यूनिवर्सिटी रिपे्रजेंटेटिव पद पर ग‌र्ल्स का कब्जा रहा। अंडर ग्रेजुएट रिपे्रजेंटेटिव (यूजीआर) ग‌र्ल्स पर ज्योति रावत ने जीत की।

पद विनर वोट प्रतिद्वद्वी वोट

प्रेसीडेंट राहुल कुमार क्भ्7म् संजय तोमर क्भ्म्म्

वाइस प्रेसीडेंट सौरभ शर्मा क्7ब्भ् नरेंद्र सिंह क्ख्म्भ्

सेक्रेटरी कपिल शर्मा क्म्78 सूरज कोहली क्ख्फ्ख्

ज्वाइंट सेक्रेटरी प्रिया क्ब्भ्क् आदेश कुमार म्99

ट्रेजरार ज्योति वर्मा ख्ब्फ्9 भारत सिंह म्क्ब्

यूआर ज्योति पंवार क्म्ब्क् विरेंद्र रावत क्08ब्

यूजीआर (ग‌र्ल्स) ज्योति रावत ख्ख्07 अंजलि चमोली क्079

यूजीआर कॉमर्स नवीन नेगी म्07 दिव्य मोहन भ्क्9

यूजीआर आ‌र्ट्स कोई नामांकन नहीं

यूजीआर साइंस अमित कंडारी ब्क्ब् पवन पांडे ख्ब्9

यूजीआर प्रोफेशनल कोर्स- कोई नामांकन नहीं

पीजी रिप्रेजेंटेटिव साहिल यादव निर्विरोध