- इस बार सात पदों के लिए होगा चुनाव

- 2 अगस्त को मतदान, 3 को होगी मतगणना

DEHRADUN: डीएवी पीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके साथ ही कॉलेज में आचार संहिता लागू हो गई है। कॉलेज में ख् सितंबर को मतदान और फ् सितंबर को मतगणना होगी। इस बार पहली बार छह मुख्य पदों के स्थान पर सात मुख्य पदों के लिए मतदान होगा। कॉलेज में पहली बार छात्रा प्रतिनिधि के पद पर भी स्टूडेंट्स वोट करेंगे। अभी तक यह पद केवल स्नातक कक्षाओं तक सीमित था, जबकि अब कॉलेज के सभी स्टूडेंट्स इस पद के लिए वोट करेंगे।

ख्म्,ख्7 को मिलेंगे नामांकन पत्र

कॉलेज के प्रिंसिपल डा। आरके वर्मा और मुख्य चुनाव अधिकारी डा। गोपाल क्षेत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि चुनाव प्रक्रिया ख्0 अगस्त को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू हो गई है। नामांकन पत्रों की बिक्री ख्म् व ख्7 अगस्त को होगी, जबकि नामांकन ख्9 अगस्त को दाखिल किए जाएंगे। इस बार नामांकन के लिए भी केवल एक दिन ही रखा गया है। फ्0 को नाम वापसी होगी और इसी दिन अंतिम सूची जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस साल से छह एग्जीक्यूटिव पदों के बजाय सात पर समस्त छात्र मतदान करेंगे। छात्रा प्रतिनिधि के पद का कद बढ़ाया गया है। इससे कॉलेज में छात्राओं की समस्याओं को मजबूती से रखने का आधार तय होगा।

चुनाव कमेटी का किया गठन

मुख्य चुनाव अधिकारी डा। गोपाल क्षेत्री ने बताया कि चुनाव के सफल आयोजन के लिए कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में डा। अतुल सिंह और डा। जेवीएस रौथाण को अतिरिक्त चुनाव अधिकारी। डा। विनोद गुप्ता, डा। ओनिमा शर्मा व डा। अनूप मिश्रा को उप चुनाव अधिकारी बनाया गया। डा। सुनील कुमार को मतदान, डा। एसके सिंह को नामांकन और डा। प्रशांत सिंह को मतगणना व मीडिया का प्रभार दिया गया है। सोमवार को छात्र संघ चुनाव कार्यालय स्थापित किया जाएगा। इस मौके पर चीफ प्रॉक्टर डा। सत्य व्रत त्यागी, डा। आरके पाठक, डा। कौशल कुमार आदि भी मौजूद रहे।