- डीएवी पीजी कॉलेज में एबीवीपी ने रचा इतिहास, आर्यन का भी दबदबा कायम

- जीत के जश्न में सर्मथकों ने जमकर मचाया उत्पात, सारी हदें पार कर सड़कों पर हुड़दंग

देहरादून,

प्रदेश के सबसे बड़े कॉलेज डीएवी के छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर लगातार 12वें वर्ष भी एबीवीपी ने कब्जा जमाया. एबीवीपी के जितेंद्र सिंह बिष्ट ने एनएसयूआई के आदित्य बिष्ट को 591 वोट से शिकस्त दी. महासचिव पद पर आर्यन के शूरवीर सिंह चौहान ने सत्यम शिवम के सचिन नैथानी को 627 वोटों के अंतर से हराया.

ऐतिहासिक रहा चुनाव

डीएवी पीजी कॉलेज में इस बार भी ऐतिहासिक चुनाव रहा. वोट प्रतिशत भी इस बार पिछले सालों की तुलना में सर्वाधिक 55.59 रहा. उपाध्यक्ष पद पर सचिन, विवि प्रतिनिधि के पद पर अंजलि चमोली ने रिकॉर्ड 2184 वोटों से जीत दर्ज की, सहसचिव पद पर आकाश रावत जबकि कोषाध्यक्ष आयुषी सकलानी चुनी गई हैं. चुनाव परिणाम आने के बाद नए पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराई गई.

जीत के जश्न में समर्थक बेकाबू

जैसे-जैसे चुनावों के रुझान सामने आने लगे कॉलेज कैंपस के बाहर समर्थकों ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया. रिजल्ट आते ही समर्थक बेकाबू हो गए और नशे में डूबकर उन्होंने जश्न मनाया. समर्थकों ने जीत के जश्न में एक दूसरे के कपड़े तक फाड़ डाले. बारिश के बावजुद काफी देर तक हुड़दंगियों ने उत्पात मचाया. हुड़दंगियों के आगे पुलिस भी बेबस नजर आई.

दुकानदार की कर दी पिटाई

जैसे ही विजयी प्रत्याशियों का जूलूस करनपुर मार्केट की तरफ निकलने लगा दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं. इसी बीच एक दुकानदार जैसे ही दुकान बंद करने लगा, जुलूस में शामिल हुड़दंगियों ने उसके साथ अभद्रता शुरू कर दी, इसी दौरान एक ने उससे मारपीट कर दी. मामला बिगड़ते देख कुछ पुलिसकर्मी और संगठन से जुड़े छात्र नेता बीच-बचाव करने लगे. थोडी देर बाद वहां से पुलिसकर्मियों ने हुड़दंगियों को खदेड़ा.