- इंदिरानगर सेक्टर 19 में भी गहराने लगा पानी का संकट

- जनता की बढ़ रही मुश्किलें, जिम्मेदारों को देना होगा ध्यान

LUCKNOW(25 May)

शहर के पॉश इलाकों में भी जलसंकट गहराने लगा है। आलम यह है कि इंदिरानगर सेक्टर 19 हो या 25, पानी के लिए हाहाकार देखने को मिल रहा है। पर्याप्त जलापूर्ति न होने से जनता परेशान है। हैरानी की बात तो यह है कि जब तक कठौता में पानी नहीं आ जाता, तब तक जनता को जलसंकट से राहत नहीं मिलने वाली है।

कभी सुबह, कभी शाम

पहले जहां इन इलाकों में सुबह और शाम पर्याप्त जलापूर्ति होती थी, वहीं पिछले दस दिन से स्थिति यह है कि कभी यहां दिन में पानी आता है तो कभी शाम को। पानी किस समय आएगा लोगों को यह पता ही नहीं रहता है जिससे उन्हें बार-बार नल खोलकर चेक करना पड़ता है कि पानी आ रहा है कि नहीं। देर रात उठकर भी लोग कई बार नल खोलकर पानी चेक करते हैं।

गंदे पानी से बढ़ी मुश्किलें

लोगों के अनुसार, कई बार तो बेहद गंदा पानी आता है। जिसे यूज नहीं किया जा सकता। वहीं कई बार पूरे दिन में सिर्फ दस मिनट ही पानी आता है। लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द पानी की समस्या दूर की जाए, जिससे उन्हें राहत मिल सके।

सेक्टर बी में नहीं सुधरे हालात

अलीगंज सेक्टर बी में भी अभी तक हालात सुधरे नहीं है। लोगों की माने तो पिछले दो दिन से जलापूर्ति नहीं हो रही है। लोगों का कहना है कि कभी दो तो कभी तीन दिन में जलापूर्ति होही है।

पानी के लिए खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं, यह समस्या बढ़ती जा रही है। इसे दूर किया जाना चाहिए।

निखिल कुमार

हर साल की तरह इस बार भी पानी संकट है। उम्मीद थी कि यह समस्या जल्द दूर हो जाएगी, लेकिन अभी इसका समाधान होते नहीं दिख रहा है।

विमला भसीन

सुबह से लेकर देर रात तक पानी का इंतजार करना पड़ता है। कई बार तो पूरे दिन में सिर्फ पांच से दस मिनट के लिए ही पानी घरों में आता है।

सुजाता राजपाल

जिन इलाकों में पानी की समस्या आ रही है, उनकी रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। कठौता में पानी आते ही जलसंकट दूर हो जाएगा। प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द कठौता में पानी आ जाए।

संयुक्ता भाटिया, मेयर