बाइक सवार शूटरों ने दिया घटना को अंजाम

शारिक गैंग पर घूमी पुलिस के शक की सुई

बेटी ने भागकर बचाई जान, शूटर सीसीटीवी में दिखे

Meerut. सलमान व शारिक के बीच चल रही आपसी गैंगवार के चलते बाइक सवार शूटरों ने स्कूटी सवार महिला को गोलियों से भून दिया, जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई. दिन-दिहाड़े हुई महिला की हत्या से खलबली मच गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया. शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा. ब्रह्मपुरी थाने में शारिक गैंग के शूटर सुहैल व उसके साथियों को नामजद करते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी की जांच की तो सामने आया कि दोनों शूटर सीसीटीवी में कैद हो गए.

नसरीन पर दो फायर

यह घटना रविवार दोपहर 12.45 मिनट के आसपास की है. नसरीन पत्‍‌नी हाफीज ताहिर अपने परिवार के साथ माधवपुरम सेक्टर 3- ए ब्लाक में रहती थी. नसरीन अपनी 17 वर्षीय बेटी सरीन के साथ स्कूटी में सवार होकर समर गार्डन से वापस आ रही थी. स्कूटी उसकी बेटी सरीन चला रही थी, जबकि नसरीन स्कूटी में पीछे बैठी हुई थी. अंजुम पैलेस माधवपुरम मोड़ के पास अपाचे बाइक पर सवार दो बदमाशों ने स्कूटी के पीछे बैठी नसरीन के सिर पर अंधाधुंध फायर करना शुरू कर दिया. दो गोली नसरीन के सिर पर लगी. वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ी. इसके बाद बदमाशों ने नसरीन पर दो फायर ओर किए. इसके बाद नसरीन ने तड़पकर दम तोड़ दिया.

बेटी ने दी सूचना

उसकी बेटी सरीन ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई. बदमाश हथियार लहराते हुए फरार हो गए. बदहवास बेटी सरीन ने पुलिस को घटना की सूचना दी. मौके पर पहुंची ब्रह्मपुरी पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया. शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा. ब्रह्मपुरी थाने में हत्या का सारिक गैंग के शूटर सुहैल व उसके साथियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया.

शारिक को मना किया

पुलिस की छानबीन में निकलकर आया है कि महिला का अपने पति से विवाद चल रहा था. वह अपने पति से अलग अपनी मां के मकान में अपने तीनों बच्चों के साथ रहती थी. नसरीन के घर पिछले कई सालों से सलमान का काफी आना-जाना था. सलमान के जेल जाने के बाद शारिक ने भी महिला के घर आना-जाना शुरू कर दिया था. इसके बाद सलमान के कहने पर महिला ने शारिक के अपने घर पर आना-जाने पर रोक लगा दी थी. इसके बाद शारिक ने अपने शूटरों से महिला की हत्या करवा दी.

सरीन से निकाह

पुलिस की छानबीन में निकलकर आया है कि जेल में बंद सलमान नसरीन की बेटी सरीन से निकाह करना चाहता था. वही शारिक ने भी सरीन से निकाह करने की जिद करनी शुरू कर दी थी. हत्या की यह बड़ी वजह हो सकती है. पुलिस ऐसी कई दूसरी बातों को भी हत्या में अहम मानकर जांच कर रही है.

सरीन के मुताबिक

सरीन ने बताया कि उसकी मां के पास नौ दिन पहले सुहैल निवासी लिसाड़ी गेट का फोन आया था. वह उससे पचास हजार रूपये मांग रहा था. उसने उसकी मां को धमकी दी थी कि अगर उसने पचास हजार की मांग पूरी नहीं की तो वह उसकी हत्या कर देगा. उसकी मां ने पचास हजार रूपये नहीं दिए. जिसके चलते सुहैल ने उसकी हत्या कर दी है. सरीन का कहना है कि दो बदमाश पहले भी उनकी हत्या का प्रयास कर चुके थे लेकिन दोनों बार किसी तरह बच गई थी.

आईजी ने लिया संज्ञान

माधवपुरम में महिला की हत्या की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो तुंरत ही आईजी मेरठ रामकुमार ने घटनाक्रम का संज्ञान लिया. इसके बाद तुंरत पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए.

महिला की हत्या में सुहैल को नामजद किया गया है. उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. हत्या का कारण अभी सामने नहीं आया है.

राजेश कुमार पांडेय, एसएसपी