-शहर में 12 दिसंबर को जापान के प्रधानमंत्री के साथ आएंगे नरेंद्र मोदी

-इसी दिन प्रधानी चुनाव की है काउंटिंग

-पीएम की सुरक्षा और शांतिपूर्ण मतगणना ने बढ़ाई टेंशन

VARANASI

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्ख् दिसंबर को शहर आ रहे हैं। मगर इस बार वे अकेले नहीं आ रहे और न ही किसी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस बार वे जापान के प्रधानमंत्री सिंजो अवे के साथ बनारस आ रहे हैं। दोनों प्रधानमंत्री बनारस आने के बाद गंगा आरती का लुत्फ उठाएंगे। दोनों पीएम के आने भर की सूचना ने ही जिला प्रशासन का ब्लडप्रेशर बढ़ा दिया है। क्योंकि एक नहीं बल्कि दो प्रधानमंत्री की सुरक्षा को संभालना आसान नहीं होगा। वहीं इसी दिन प्रधानी चुनाव की काउंटिंग भी है। एक साथ दो बड़े प्रोग्राम ने जिला प्रशासन के होश उड़ा दिए हैं। इसको लेकर आनन-फानन में रविवार को विकास भवन सभागार में अधिकारियों की एक मीटिंग की गई।

गंगा आरती में करेंगे शिरकत

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के पीएम सिंजो अवे के साथ क्ख् दिसंबर की शाम साढ़े तीन बजे बनारस आएंगे। प्राप्त सूचना के अनुसार नरेंद्र मोदी के साथ सिंजो अवे गंगा आरती देखने जाएंगे। इसके बाद वे ताज होटल में रुक कर डिनर करेंगे और कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। क्ख् दिसंबर को ही दोनों प्रधानमंत्री वापस लौट जाएंगे।

बड़े प्रोग्राम देख बनाई रणनीति

भारत और जापान के प्रधानमंत्री क्ख् दिसंबर को बनारस आ रहे हैं और इसी दिन सभी आठ ब्लॉकों में हुए प्रधानी चुनाव की मतगणना है। एक साथ दो बड़े प्रोग्राम को देखते हुए जिलाधिकारी राजमणि यादव ने विकास भवन सभागार में रविवार को मीटिंग की। उन्होंने कहा कि वीवीआईपी मूवमेंट को हैंडिल करने के साथ शांतिपूर्ण ढंग से काउंटिंग कराना चुनौतीपूर्ण है। इसलिए हर अधिकारी को अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाना होगा। बैठक में एसएसपी आकाश कुलहरि समेत पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।