छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र (5 ह्रष्टञ्ज): दुर्गा पूजा के दौरान सुबह और रात दोनों समय सफाई अभियान चलाया जाएगा। डीसी अमित कुमार ने इस बाबत अधिकारियों को विशेष निर्देश जारी किए। शुक्रवार को नगर निकायों की योजनाओं एवं कार्यो की समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान शहर में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ जाने से फैलने वाली गंदगी एक बड़ी समस्या बन जाती है। ऐसे में शहर की साफ-सफाई में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में एडीसी, घाटशिला के अनुमंडल पदाधिकारी, जुडको एवं जुस्को के पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

छह माह में पूरी हो योजानौं

समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने विशेष पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि निविदा के माध्यम से योजनाओं के आवंटन के पश्चात अधिकतम छह माह में योजनाओं को पूर्ण करें। सभी योजनाओं की नियमित समीक्षा करने एवं भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया, ताकि योजनाएं समय से पूर्ण हो सकें।

डीसी ने क्या-क्या दिए निर्देश

पूजा के पहले शुरु हो वेंडिंग जोन

जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे पूजा से पहले जुबिली पार्क के पास निर्मित वेंडिंग जोन का निरीक्षण कर उसकी शुरुआत करें। सभी सामुदायिक शौचालयों का निर्माण दुर्गा पूजा से पहले पूर्ण करके लोगों के उपयोग के लिए उपलब्ध कराएं।

जलापूर्ति योजनाओं को करें पूरा

उपायुक्त ने जुस्को के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जुस्को की चार योजनाओं की प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। इन योजनाओं में मोहरदा जलापूर्ति योजना, चाकुलिया जलापूर्ति योजना, देवनगर में फ्लैट निर्माण और कदमा में मल्टीपर्पज कन्वेंशन सेंटर का निर्माण शामिल हैं।

स्ट्रीट लाइट को करें दुरुस्त

उपायुक्त ने बैठक में सभी कंपनियों के पदाधिकारियों एवं नगर निकाय के विशेष पदाधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि वे शहर की सभी स्ट्रीट लाइट को पूजा से पहले दुरुस्त करा लें।