छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : आधारभूत योजना की समीक्षा बैठक शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में की गई। उपायुक्त अमित कुमार ने लैंड, फॉरेस्ट, बिजली विभाग और इंटीरियर विभागों के साथ बैठक की। बागबेड़ा पेयजल आपूर्ति योजना को लेकर जो भी समस्या आ रही है, उन सभी समस्याओं का सभी विभागों के साथ चर्चा हुई। छोटा गोविंदपुर में बिजली के कारण पेजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है। उपायुक्त ने दो दिन के अंदर बिजली सप्लाई को दुरुस्त करने का निर्देश दिया, जिससे कि दो लाख लोगों को पेयजल मिल सके। साथ ही साथ 33000 वोल्ट सप्लाई लाइन के लिए भी काम जल्दी चालू करने को कहा गया।

जल्द से जल्द दें एनओसी

छोटा गोविंदपुर पानी के टावर के लिए और पाइप लाइन के लिए रेलवे की भूमि की समस्या थी। इस संबंध में उपायुक्त ने रेलवे को एनओसी देने के लिए निर्देश दिया। उपायुक्त ने वन विभाग की भूमि में टॉवर और पंप के लिए एनओसी देने का निर्देश दिया, ताकि रोड बना सके तथा पंप हाउस जाने में कोई दिक्कत न हो।

सात दिन में मांगी सर्वे रिपोर्ट

बागबेड़ा जलापुर्ति हेतु रेलवे द्वारा टाटानगर से आदित्यपुर ब्रिज के नीचे से पानी की पाइप लाइन की सर्वे रिपोर्ट सात दिन के अंदर जमा करने का निदेश दिया। रेलवे द्वारा थर्ड लाइन बिछाने का काम किया जाएगा। इस हेतु आसनबनी से आदित्यपुर के बीच 57 हाउस होल्ड को चिन्हित किया गया। उन सभी को नजदीक में ही बसाने का प्रस्ताव रखा ताकि वे सभी लोग बेघर न हों।

अमल में लाए जाएंगे ये प्रोजेक्ट

-एक अगस्त को बागबेड़ा पेयजल का किया जाएगा ट्रायल

-दोमुहानी ब्रिज के पास बिजली पोल दो दिनों में हटेगा

-अन्ना चौक से गोविंदपुर रोड निर्माण का कार्य होगा शुरु

- पोल शिफ्टिंग का काम जल्द से जल्द शुरू करें

-मानगो शंकोसाई वाटर टावर के लिए मिलेगा एनओसी