JAMSHEDPUR : रिपब्लिक डे की तैयारियों को लेकर थर्सडे को डीसी ने सभी ऑफिशियल्स के साथ मीटिंग की। इस में कई विंदुओं पर चर्चा की गई। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा आयोजित होने वाले मेन प्रोग्राम का आयोजन गोपाल मैदान में होगा। आयोजन को सक्सेस करने के लिए कई कमिटियां भी बनाई गई। जुस्को को गोपाल मैदान की साफ-सफाई की जिम्मेवारी दी गई है। इसके तहत वहां पानी, टेंट व चेयर सहित अन्य व्यवस्था जुस्को द्वारा की जाएगी। मौके पर डीसी के अलावा एसएसपी अमोल वी होमकर, सिटी एसपी कार्तिक एस, एडीसी, रैफ, एनसीसी और हेल्थ डिपार्टमेंट के ऑफिशियल्स प्रेजेंट थे।

परेड में होंगे शामिल

रैफ

जैप-6

डिस्ट्रिक्ट पुलिस

होम गार्ड

एनसीसी

झांकी व अन्य प्रोग्राम में शामिल होने वाली टीम

रेड क्रॉस

सिविल डिफेंस

टाटा मोटर्स

टाटा स्टील

डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन डिपार्टमेंट

----------

प्रेस पर आतंकियों पर हमले की निंदा

JAMSHEDPUR : फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक न्यूजपेपर के ऑफिस आतंकी हमले की सिटी में निंदा हो रही है। इस घटना के विरोध में थर्सडे को जमशेदपुर चैम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा आतंकियों का पुतला दहन किया गया। इस दौरान चैम्बर के प्रेसिडेंट मोहनलाल अग्रवाल के साथ काफी संख्या में बिजनेसमैन भी प्रेजेंट थे। उन्होंने इस हमले को क्रूरतापूर्ण व बर्बर बताया।

अभिव्यक्ति की आजादी पर प्रहार

मोहनलाल अग्रवाल ने कहा कि प्रेस-मीडिया पर हमले का मतलब अभिव्यक्ति की आजादी पर प्रहार है। उन्होंने कहा कि अगर अभिव्यक्ति कि आजादी खतरे में पड़ी, तो कई तरह की प्रॉब्लम सामने आ सकती है। इस दौरान रविशंकर पाण्डेय, हरविंदर सिंह मंटू, सत्यनारायण अग्रवाल, गुरजीत सिंह संटी, शशि कुमार शाह, गोपाल जयसवाल, एसके मुस्ताफी, भोला शर्मा, राजेश बाल्टी, गोल्डन वर्मा सहित अन्य प्रेजेंट थे।

प्रचार दल ने रखा दो मिनट का मौन

दूसरी ओर अखिल भारतीय सोनिया गांधी प्रचार दल ने भी मीडिया ऑफिस पर हमले की निंदा की है। प्रचार देल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता किशन खन्ना ने कहा कि यह अब तक का सबसे बड़ी व क्रूरतापूर्ण कार्रवाई है। हमले में मारे गए लोगों के आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया। इस दौरान किशन खन्ना के अलावा सूरजकांत नाग, मनोज सोनी, एसपी सिंह, विजय सोनी व संजय सिंह सहित अन्य प्रेजेंट थे।