एसएसपी ने चारों को किया सस्पेंड

पहली नजर में सामने आई लापरवाही

BAREILLY: चलती ट्रेन से कैदी रॉबिन उर्फ रवि के भागने के मामले में चारों पुलिसकर्मी नप गए हैं। पहली नजर में चारों की लापरवाही सामने आने पर एसएसपी ने सभी को सस्पेंड कर दिया है। यही नहीं एसएसपी ने सभी को जेल भेजने के भी निर्देश दिए हैं। सभी के खिलाफ जीआरपी मुरादाबाद में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसके अलावा फरार कैदी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई गई है।

चारों को किया गया arrest

एसएसपी जे रविंद्र गौड ने बताया कि तीन कैदियों को ले जाने का जिम्मा चार सिपाहियों को सौंपा गया था। एक साथ चारों सिपाहियों का सो जाना बहुत बड़ी लापरवाही है। चारों को जीआरपी ने वेडनसडे रात ही अरेस्ट कर लिया था। उन्हें जेल भेजने के निर्देश दिए हैं। रॉबिन मुजफ्फरनगर में पूर्व एमएलसी की पत्‍‌नी का हत्यारा है। वह सेंट्रल जेल में अपने दो साथियों प्रदीप व जस्सू के साथ बंद था। वेडनसडे सुबह तीनों को आ‌र्म्ड पुलिस के झंडूमल राणा, दिलीप, ओमपाल व अखिल वर्मा मुजफ्फरनगर पेशी के लिए नौचंदी ट्रेन से ले जा रहे थे। सुबह करीब म् बजे के आसपास अचानक रॉबिन ट्रेन से गायब हो गया। पहले तो चारों ने उसकी तलाश की लेकिन जब वह नहीं मिला तो इसकी सूचना बरेली पुलिस लाइन में दी। आरआई ने अधिकारियों से बात करने के बाद सभी के खिलाफ लापरवाही की रिपोर्ट भेज दी। इसके बाद थर्सडे एसएसपी ने सभी को सस्पेंड कर दिया।

नहीं जाना था ड्यूटी पर

सस्पेंडेड पुलिकर्मियों में से एक दिलीप इस ड्यूटी पर जाना ही नहीं चाहता था। दिलीप को जब ड्यूटी के बारे में पता चला तो उसने पहले जाने से इंकार किया लेकिन बाद में वह मान गया। यही नहीं दिलीप की ड्यूटी उसकी एक्टिवनेस और अच्छे काम के चलते लगाई गई थी। वहीं झंडूमल कुछ दिनों बाद ही रिटायर्ड होने वाले हैं।