- डीडीयूजीयू के रानी लक्ष्मीबाई ग‌र्ल्स हॉस्टल में बिजली कटौती को लेकर छात्र-छात्राओं ने इंजीनियर का किया घेराव

GORAKHPUR: पूरे शहर में बेतहाशा बिजली कटौती ने कोहराम मचा रखा है। लगातार बढ़ती जा रही समस्या आम लोगों के साथ ही डीडीयूजीयू के ग‌र्ल्स हॉस्टल की भी मुसीबत बनी हुई है। हाल ये है कि घंटों की कटौती झेल रही छात्राएं अपना आपा खोती जा रही हैं। मंगलवार दोपहर ये गुस्सा सड़कों पर उतर आया। रानी लक्ष्मीबाई महिला छात्रावास की छात्राओं सहित सैकड़ों की संख्या में पहुंचे छात्रों ने विद्युत विभाग के इंजीनियर का घेराव किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई। वहीं इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई करने के बजाय सभी ने चुप्पी साध रखी।

बनी हुइर् है दिक्कत

मंगलवार दोपहर करीब दो बजे अचानक विद्युत विभाग के कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं नारेबाजी करते हुए पहुंचे। स्टूडेंट्स की शिकायत थी कि रानी लक्ष्मीबाई ग‌र्ल्स हॉस्टल में पिछले कई दिनों से बिजली की समस्या बनी हुई है। इसकी शिकायत भी कई बार की गई, लेकिन कनिष्ठ अभियंता की गैर जिम्मेदारी के चलते समस्या का समाधान होने की जगह स्थिति जस की तस बनी हुई है।

चौपट हो रही पढ़ाई

छात्र नेता पवन कुमार पांडेय के नेतृत्व में कनिष्ठ अभियंता कार्यालय पहुंची अर्चना सिंह, बबिता भारती, श्वेता, रोशनी चौहान, श्वेता पांडेय, स्नेहा सिंह, प्रतिभा त्रिपाठी ने इंजीनियर श्रवण कुमार का घेराव करते हुए कहा कि बिजली कटौती से उनकी पूरी दिनचर्या प्रभावित हो चुकी है। आगामी आठ अक्टूबर से अंक सुधार, बैक पेपर की परीक्षाएं हैं। वहीं 18 अक्टूबर से लॉ की परीक्षाएं शुरू हुए जाएंगी। लेकिन बेतहाशा बिजली कटौती के कारण पढ़ाई पूरी तरह से चौपट हो गई है। छात्राओं का कहना था कि अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

वर्जन

बिजली कटौती की समस्या को लेकर हॉस्टलर्स आए थे। उनकी शिकायत पर समस्या दूर कराई जाएगी।

- श्रवण कुमार, इंजीनियर, विद्युत विभाग, डीडीयूजीयू