- डीडीयूजीयू के विवेकानंद हॉस्टल में दो सप्ताह से पानी की लिए जूझ रहे स्टूडेंट्स

- प्रशासनिक भवन पर इकट्ठा होकर स्टूडेंट्स ने किया हंगामा, मौके पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू के विवेकानंद हॉस्टल में बीते कई दिनों से पानी की समस्या सहित अन्य कई समस्याओं को झेल रहे स्टूडेंट्स का धैर्य सोमवार को जवाब दे गया। प्राब्लम शॉर्ट आउट नहीं किए जाने पर स्टूडेंट्स प्रशासनिक भवन पहुंच गए। समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने पर अड़ गए। स्टूडेंट्स के मुताबिक बीते दो सप्ताह से पानी की समस्या से पूरा हॉस्टल जूझ रहा है। कई बार इसकी शिकायत हॉस्टल वार्डन से लेकर यूनिवर्सिटी इंजीनियर से की गई। लेकिन समस्या जस की तस रही।

इंजीनियर का किया घेराव

सोमवार को करीब दो दर्जन से अधिक स्टूडेंट्स प्रशासनिक भवन में मौजूद इंजीनियर का घेराव कर प्रदर्शन करने लगे। इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर प्रो। सतीश चंद पांडेय ने प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स को समझाने का प्रयास किया। लेकिन स्टूडेंट्स इंजीनियर को साथ लेकर हॉस्टल जाने की मांग करने लगे। इससे करीब एक घंटे तक प्रशासनिक भवन पर अफरातफरी का माहौल बना रहा। बाद में काफी मशक्कत के बाद चीफ प्रॉक्टर व अन्य टीचर्स ने खुद इंजीनियर को लेकर हॉस्टल आने का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ।

स्टूडेंट्स की ओर से शनिवार को पानी की समस्या को लेकर शिकायत की गई थी। मौके पर मैकेनिक को भेजा गया था, लेकिन किसी वजह से काम नहीं हो सका। तत्काल पानी की समस्या हल करा दी जाएगी।

- श्रवण कुमार, इंजीनियर, डीडीयूजीयू