-हॉस्टल की प्रॉब्लम को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे थे स्टूडेंट्स

-प्रॉब्लम को लेकर पहुंचे स्टूडेंट्स को मिला एडमिशन का मामला, जिसके बाद काटा बवाल

-कई बार बुलाने के बाद भी नहीं आए डीन लॉ, मांग पर अड़े रहे स्टूडेंट्स

GORAKHPUR: डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक पर वह जिम्मेदारों की निगाह डलवाते हैं, तो दूसरी खड़ी हो जाती है. इन दिनों हॉस्टल में फिर से प्रॉब्लम का अंबार है. इसको लेकर सोमवार को एक बार फिर स्टूडेंट्स ने राजीव यादव और शिवशंकर गौड़ के नेतृत्व में यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया और सफाई के साथ ही पानी की व्यवस्था को दुरुस्त कराने के लिए जमकर हंगामा किया. गुस्साए स्टूडेंट्स ने प्रो-वीसी को गोद में उठाकर व्यवस्था दिखाने के लिए ले जाने की भी कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद पुलिस बल ने किसी तरह उन्हें कंट्रोल किया. आखिर में स्टूडेंट्स सभी जिम्मेदारों को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. उनका कहना है कि अगर इस दौरान व्यवस्था नहीं की जाती है, तो उग्र आंदाेलन होगा.

कई घंटे तक काटा बवाल

यूनिवर्सिटी में मांगों को लेकर वीसी से मिलने पहुंचे स्टूडेंट्स की जब वीसी से मुलाकात नहीं हुई, तो उन्होंने प्रो-वीसी प्रो. एसके दीक्षित का घेराव किया. इस दौरान उन्होंने पानी की व्यवस्था दुरुस्त कराने के साथ ही हॉस्टल में टोटियों की तादाद बढ़ाने की मांग रखी. प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स ने साफ-सफाई की व्यवस्था को लेकर भी जमकर हंगामा काटा. इस दौरान व्यवस्था को देखने के लिए चीफ प्रॉक्टर प्रो. गोपाल प्रसाद भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने स्टूडेंट्स को समझाने की कोशिश की, लेकिन छात्र सिर्फ आश्वासन से मानने को तैयार नहीं थे. जब यूनिवर्सिटी के इंजीनियर्स ने सफाई के लिए कर्मियों को भेज दिया, जिसके बाद स्टूडेंट्स वहां से हटे. मौके पर आमिर खान, राजमंगल, सत्यपाल सिंह, सूरज यादव, तनमय पटेल, अंशुमान पाठक, सोनू यादव, सतीश, रंजीत सिंह, प्रमोद यादव आदि मौजूद रहे.

बॉक्स -

विकलांग छात्रा के मामले में भी गुस्साए

अभी छात्र प्रदर्शन कर रहे थे कि इस बीच एक विकलांग छात्रा लॉ में एडमिशन न होने की शिकायत लेकर वहां पहुंची. स्टूडेंट्स ने इस मामले पर भी खूब हंगामा किया. छात्रा ने बताया कि लॉ डिपार्टमेंट में विकलांग कोटे की सीट पर जनरल स्टूडेंट्स का एडमिशन ले लिया गया. इस पर स्टूडेंट्स ने चेतावनी दी है कि अगर मंगलवार को छात्रा का प्रवेश नहीं लिया जाता है, तो प्रवेश कार्य नहीं होने दिए जाएंगे. इस दौरान स्टूडेंट्स की चौकी प्रभारी और वहां मौजूद पुलिस बल से भी झड़प हुई. स्टूडेंट्स डीन लॉ को वहां बुलाने की जिद पर अड़ रहे, लेकिन वह नहीं पहुंचे.