- सफाई व्यवस्था ध्वस्त होने पर हॉस्टल स्टूडेंट्स ने काटा बवाल

- वीसी को बुलाने की मांग पर अड़ी रही स्टूडेंट्स

- प्रॉक्टर के आश्वासन के बाद मानी स्टूडेंट्स

GORAKHPUR: गोरखपुर यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में व्यवस्थाएं पटरी पर नहीं लौट पा रही हैं। स्टूडेंट्स को यहां कोई न कोई प्रॉब्लम फेस करनी ही पड़ रही है। एक बार फिर यूनिवर्सिटी में अव्यवस्थाओं की हद हो जाने पर स्टूडेंट्स के सब्र का बांध टूट गया। हॉस्टल के गेट पर इकट्ठा होकर स्टूडेंट्स ने खूब बवाल काटा। हॉस्टल की व्यवस्था को दुरुस्त कराने की मांग को लेकर वह काफी देर तक डटे रहीं और जमकर नारे भी की।

टॉयलेट चोक, सफाई ध्वस्त

हॉस्टल गेट पर प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स ने बताया कि हॉस्टल के लिए वह फीस देते हैं, लेकिन यहां बुनियादी सुविधाएं भी मयस्सर नहीं हैं। पीने के पानी की हमेशा ही किल्लत रहती है, तो वहीं साफ-सफाई वाले भी कभी-कभी ही पहुंचते हैं। इतना ही नहीं हॉस्टल की टोटियों में पानी नहीं आता, तो वहीं टॉयलेट भी चोक हो चुके हैं। इसकी कई बार शिकायत भी की गई है, लेकिन अब तक व्यवस्था जस की तस बनी हुई है।

आश्वासन के बाद मानी स्टूडेंट्स

स्टूडेंट्स के प्रोटेस्ट की जानकारी होने के बाद मौके पर चीफ प्रॉक्टर गोपाल प्रसाद पहुंच गए। पहले उन्होंने स्थलीय निरीक्षण किया और फिर स्टूडेंट्स से बातचीत की। स्टूडेंट्स वीसी से मिलने की मांग को लेकर जिद करने लगे। प्रॉक्टर ने काफी समझाया, लेकिन स्टूडेंट्स मानने को तैयार नहीं हुए। काफी मशक्कत के बाद उन्होंने वीसी से बातचीत की, जिसके बाद वीसी प्रो। वीके सिंह ने स्टूडेंट्स से मिलने के लिए बुधवार सुबह 11 बजे का वक्त तय कर दिया है। वीसी के आने का आश्वासन मिलने के बाद स्टूडेंट्स ने प्रोटेस्ट खत्म किया।

हॉस्टल में कुछ प्रॉब्लम थी, जिसको लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे थे। वीसी साहब ने बुधवार को हॉस्टल के निरीक्षण का आश्वासन दिया है। इसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन समाप्त किया।

- प्रो। गोपाल प्रसाद, चीफ प्रॉक्टर, गोरखपुर यूनिवर्सिटी