- डीडीयू की वेबसाइट पर डिक्लेयर यूजी और पीजी के रिजल्ट में आ रही कई खामियां

- टेक्निकल प्रॉब्लम्स के चलते डीडीयू और डिग्री कॉलेज के स्टूडेंट्स को रिजल्ट देखने में आ रही प्रॉब्लम

GORAKHPUR: हाल ही में डीडीयू की तरफ से जारी किए गए यूजी और पीजी रिजल्ट वेबसाइट पर शो नहीं कर रहा है। इसके चलते स्टूडेंट्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सिटी के डीवीएनपीजी और डीएवी डिग्री कॉलेज में पढ़ाई करने वाले बीएससी सेकेंड इयर के स्टूडेंट्स की मानें तो डीडीयू की साइट पर रिजल्ट अपलोड ही नहीं है। वहीं जो रिजल्ट डिक्लेयर किए गए हैं, उनमें भी फॉन्ट चेंज होने से प्रॉब्लम हो रही है।

आनन-फानन में रिजल्ट डिक्लेयर के बाद आ रही हैं खामियां

बता दें कि उ.प्र। कर्मचारी संघ के अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म होने के बाद आनन-फानन में यूजी और पीजी के रिजल्ट डिक्लेयर किए गए, लेकिन फिर भी स्टूडेंट्स को रिजल्ट के लिए डीडीयू के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। डीडीयू से संबद्ध डीवीएनपीजी कॉलेज के बीएससी सेकेंड की स्टूडेंट अन्नू शर्मा ने बताया कि डीडीयू की तरफ से यह घोषणा की गई कि उनके रिजल्ट डीडीयू की साइट पर डिक्लेयर कर दिए गए हैं, लेकिन साइट पर रिजल्ट का कुछ पता ही नहीं।

फांट चेंज होने से नहीं क्लियर होते रिजल्ट

वहीं बीकॉम, बीए के स्टूडेंट्स की मानें तो 4, 5, 7, 8, 12, 14 व 15 सितंबर को डिक्लेयर किए गए रिजल्ट में फांट चेंज होने से उन्हें काफी दिक्कतें हो रही हैं। उन्हें क्लियर ही नहीं हो पा रहा है कि कौन से डिग्री कॉलेज का रिजल्ट डिक्लेयर किया गया है। वहीं दूसरी तरफ अगर डीडीयू एडमिनिस्ट्रेशन की बात करें तो रिजल्ट डिक्लयेर करने के लिए ईडीपी सेल पूरी तरह से जुटी हुई है। इसके लिए पूरी टीम घंटों काम भी कर रही है। आईटी डिपार्टमेंट भी रिजल्ट साइट पर अपलोड करने में लगी हुई है, लेकिन यूनिवर्सिटी की सारी कवायद बेकार साबित हो रही है

नहीं मिली प्रॉपर जानकारी

डीडीयू और इससे संबद्ध डिग्री कॉलेज में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स की मानें तो डीडीयू ने रिजल्ट डिक्लयेर करने के लिए वेबसाइट http://www.ddugu.edu.in/ की अच्छी व्यवस्था बनाई है, लेकिन साइट पर कई बार टेक्निकल प्रॉब्लम के चलते स्टूडेंट्स को प्रॉपर जानकारी नहीं मिल पाती है। इसलिए डीडीयू एडमिनिस्ट्रेशन को रिजल्ट व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए सख्त रवैया अपनाना होगा।

रिजल्ट को लेकर टीम लगातार काम कर रही है। अगर साइट पर रिजल्ट को लेकर टेक्निकल प्राब्लम आ रही है तो इसे फौरन ठीक कराया जाएगा। रहा सवाल फांट चेंज होने का तो उसे भी ठीक कराया जाएगा।

प्रो। अशोक कुमार, वीसी, डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी