PATNA: राजधानी के पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बुधवार को सार्वजनिक शौचालय में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। हैरानी करने वाली बात तो यह है कि जिस शौचालय में युवक की लाश मिली है वह पीएमसीएच के टीओपी थाना से महज 10 कदम की दूरी पर है। ऐसे मे बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है। जानकारी के अनुसार शव को दो दिन पुराना बताया जा रहा है। ऐसे में एक बड़ा सवाल उठ रहा है कि युवक का शव वहां पर दो दिन से पड़ा है लेकिन किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लगी। मौके पर पुलिस पहुंचकर छानबीन करने में जुटी है। हालांकि अभी तक पता नहीं चल पाया है कि युवक की हत्या हुई या फिर उसने खुदकुशी की है।

दो दिन पहले हुई थी मौत

जानकारी के अनुसार शव को शौचालय का दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया है। शव की हालत को देखकर पुलिस और अस्पताल प्रशासन का अनुमान है कि इसकी मौत करीब 48 घंटे पहले हुई है। फिलहाल शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लेकिन अब तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। नेचुरल डेथ है या फिर हत्या यह अब तक पुलिस के लिए अनसुलझी पहेली बनी है। फिलहाल पुलिस भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ बता पाएगी।

-लापरवाही पर जताया आक्रोश

पीएमसीएच में शव मिलने से अस्पताल प्रशासन सकते में है। अस्पताल के अधीक्षक डॉ। दीपक टंडन ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने सुलभ शौचालय के कर्मियों पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है क्योंकि भीड़भाड़ वाले जगह पर शौचालय का दरवाजा 2 दिनों तक बंद रहना कई सवाल खड़े कर रहा है। अब इंतजार पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ साथ लाश की शिनाख्त करने वालों का है। तब जाकर मौत के रहस्य पर से पर्दा उठ पाएगा।

इन 5 सवालों का कौन देगा जवाब

-पीएमसीएच के अंदर सार्वजनिक शौचालय में युवक का शव कहां से और कैसे आया?

-क्या सार्वजनिक शौचालय की रोजाना सफाई नहीं होती है?

-शौचालय से चंद कदम की दूरी पर टीओपी थाना है क्या पुलिसकर्मी रूटीन चेकिंग नहीं करते है?

-टॉयलेट का दरवाजा दो दिन तक क्यों बद रहा?

-टॉयलेट में युवक का शव मिलना पीएमसीएच में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है।