कुर्कम के बाद हत्या की आशंका, पोस्टमार्टम के बाद खुलेगा राज

ALLAHABAD: यमुनापार के बारा थाना क्षेत्र में सोमवार की रात से गायब 10 वर्षीय बच्चे अतुल का शव मंगलवार को गांव के पास ही एक गढ्ढे में मिला। शव की स्थिति देखकर आशंका जताई जा रही है कि उसके साथ कुकर्म कर उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पिता की तहरीर पर पड़ोसी अरविंद उर्फ नेता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

दूसरी कक्षा का छात्र था अतुल

बारा थाना क्षेत्र के लोहगरा गांव के मजरा केवटान बस्ती का रामभवन बिंद किसान है। उसका बेटा अतुल गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में दूसरी कक्षा का छात्र था। अतुल सोमवार की रात गांव में ही गुलाब के घर आयोजित तिलकोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने गया था। रात में घर नहीं लौटा तो परिवार वालों ने सोचा वहीं रुक गया होगा। मंगलवार सुबह भी जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन परेशान हुए और उसकी तलास शुरू की। इसी बीच एक किशोरी गांव के बाहर हैंड पंप पर पानी लेने गई तो उसकी नजर पानी भरे गड्ढे में पड़ी। बालक के सिर का बाल दिखने पर वह डर गई और घरवालों को जानकारी दी। कुछ ही देर में वहां ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही एसपी यमुनापार दीपेंद्र चौधरी, सीओ रत्‍‌नाकर सिंह, इंस्पेक्टर मनोज तिवारी मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि बच्चे के शरीर से काफी खून निकला था और गला दबाने का निशान था। ऐसे में कुकर्म के बाद हत्या की आशंका जताई गई है। हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी। पिता ने पड़ोसी अरविंद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। इंस्पेक्टर मनोज तिवारी ने बताया कि अरविंद ने पहले भी रामभवन के घर की एक बेटी से गलत हरकत करने की कोशिश की थी, तब दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था। गांव की एक लड़की को भी भगा ले जाने का आरोप उस पर है। आरोपित की शादी हो चुकी है। फिलहाल वह फरार है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अरविंद ने पहले भी कुछ ऐसे काम किए हैं, जिससे उस पर संदेह जा रहा है। फिलहाल उसकी फरारी भी संदेह को मजबूती प्रदान कर रही है। जांच हो रही है, जल्द ही सच सामने आ जाएगा।

मनोज तिवारी, इंस्पेक्टर, थाना बारा