-फर्श पर ही गर्मी में सड़ने के लिए डाल दिए जा रहे शव,

-शाही में मिट्टी की ढांग में दबकर मरे दो लोगों के परिजन उड़ाते रहे मक्खियां

BAREILLY: पोस्टमार्टम हाउस में शवों की दुर्गति लगातार जारी है। आंधी में मरे लोगों के शवों की जिस तरह से दुर्गति हुई थी, उसके बाद अधिकारियों ने सुधार के सख्त आदेश दिए थे लेकिन न तो पोस्टमार्टम हाउस स्टाफ में कोई सुधार आया है और न ही हेल्थ डिपार्टमेंट को कोई फर्क पड़ रहा है। सैटरडे को शाही में मिट्टी की ढांग गिरने से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया लेकिन यहां दोनों के शवों को फर्श पर गर्मी में सड़ने के लिए डाल दिया गया। परिजन शवों पर भिनभिना रही मक्खियों को उड़ाते रहे। यहां इसी तरह से फर्श पर शवों को डाल दिया जाता है, जबकि यहां शव रूम के साथ-साथ फ्रीजर की भी व्यवस्था है। पोस्टमार्टम हाउस को मार्डन बनाया गया है लेकिन शवों को वाहन से उतारने और चढ़ाने में स्ट्रेचर का भी इस्तेमाल नहीं किया जाता है। आंधी में मृतकों के शवों के साथ भी ऐसा किया गया था और उनके शवों को डंडे व ठेलों से ढोया गया था।

2-------------------------

मिट्टी की ढांग गिरने से महिला-बच्चे की मौत

हादसे में एक घायल, घायल से मिलने पहुंचे डीएम-एसएसपी

BAREILLY: शाही के बीथम नौगवां गांव में मिट्टी की ढांग गिरने से महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई। हादसे में तीन लोग दब गए थे, जिन्हें जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया और हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। एक घायल को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। डीएम-एसएसपी डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में घायल से मिलने पहुंचे और हादसे की जानकारी लेकर बेहतर इलाज और मदद का आश्वासन दिया। दो बच्चे के ढांग के ऊपर खड़े थे जो आहट होने पर भाग गए।

9 बजे हुए हादसा

सैटरडे सुबह करीब 9 बजे लोग मिट्टी खोद रहे थे। इसी दौरान अचानक ढांग भरभराकर नीचे गिर गई, जिससे उसके नीचे ओमप्रकाश, शेरू उर्फ शेर सिंह और ज्वाला देवी दब गई। मिट्टी की ढांग गिरने पर लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद ग्रामीणों की भीड इकट्ठा हो गई। उसके बाद मौके पर एसडीएम, सीओ व पुलिस टीम पहुंची। मौके पर जेसीबी मंगाकर करीब एक घंटे बाद दबे लोगों को बाहर निकालकर फतेहगंज पश्चिमी स्थित हॉस्पिटल भिजवाया गया, जहां डॉक्टरों ने शेरू और ज्वाला देवी को मृत घोषित कर दिया। हादसे में घायल ओमप्रकाश को इलाज के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में रेफर कर दिया।