- कुसम्ही जंगल में हाइवे किनारे मिली अधेड़ की डेड बॉडी

- ईट के टुकड़े मिलने से लोगों ने जताई हत्या की आशंका

GORAKHPUR: खोराबार एरिया के कुसम्ही जंगल में हत्या करके फेंकी गई अधेड़ की डेड बॉडी मिली। गुरुवार की सुबह जंगल में लकड़ी बीनने गई महिलाओं के शोर मचाने पर लोगों को जानकारी हुई। डेड बॉडी के पास खून से सने ईट के टुकड़े मिलने पर पब्लिक ने हत्या की आशंका जताई। पब्लिक की सूचना पर डेड बॉडी को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुटी है।

गेस्ट हाउस के पास फेंक गए

कुसम्ही जंगल में हाइवे किनारे गेस्ट हाउस है। गुरुवार की सुबह कुछ महिलाएं जंगल में लकड़ी बीनने जा रही थीं। उन लोगों ने अधेड़ की डेड बॉडी देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। थोड़ी देर में भीड़ जमा हो गई। आसपास गांवों के सैकड़ों लोग आ गए। लेकिन कोई भी उस व्यक्ति को पहचान नहीं सका। करीब 50 साल उम्र के व्यक्ति के नाक और मुंह से खून बह रहा था। डेड बॉडी से थोड़ी ही दूरी पर ईट के दो टुकड़े मिले जिन पर खून के धब्बे लगे थे। ईट मिलने पर ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी।

पहचान न होने से बढ़ी मुश्किल

पुलिस पहुंची तो अधेड़ की पहचान की कोशिश में जुट गई। ब्लैक-ब्राउन पैंट, सफेद टीशर्ट, पिंक धारीदार शर्ट, ब्लैक मटमैला स्वेटर पहने अज्ञात व्यक्ति के पास पहचान की कोई वस्तु नहीं मिली। इसलिए पुलिस की परेशानी बढ़ गई। गांव के लोगों ने आशंका जताई कि किसी ने हत्या करके अधेड़ की डेड बॉडी वहां ठिकाने लगा दी। इसके पहले वर्ष 2016 में आधा दर्जन से अधिक लोगों की डेड बॉडी जंगल में मिल चुकी है। लेकिन उनकी पहचान न होने से पुलिस आगे की कार्रवाई नहीं कर सकी। खोराबार पुलिस का कहना है कि मृतक के संबंध में आसपास के जिलों में सूचना भेजी गई है। 72 घंटे तक इंतजार करने के बाद ही डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

वर्जन

डेड बॉडी मिलने की सूचना पर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। पहचान के लिए अधेड़ की फोटो आसपास के जिलों में भेजी गई है।

- अभय कुमार मिश्र, सीओ, कैंट