-हॉस्टल में रहकर ट्यूशन पढ़ाते थे त्रिपुरारी

-कमरे में मिली डेड बॉडी, बिखरा था सामान

GORAKHPUR: गोरखपुर एरिया के हुमायूंपुर स्थित एक हॉस्टल में रहकर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने वाले सीनियर सिटीजन की गला कसकर हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह उनकी डेड बॉडी कमरे में मिली। आमतौर पर जल्दी जग जाने वाले बुजुर्ग को जब उठने में देर हुई तो हॉस्टल में रहने वाले लोगों ने आवाज दी। कमरे में जाने पर बुजुर्ग के मौत की जानकारी हुई। गोरखनाथ पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की पुष्टि होगी। एसएसपी अनंत देव ने मौके का मुआयना करके खुलासे का निर्देश दिया।

डेढ़ साल से रहते थे

उत्तरी हुमायूंपुर मोहल्ले में एक ब्वॉयज हॉस्टल है। बड़हलगंज के रेवती निवासी त्रिपुरारी दुबे करीब डेढ़ साल से किराए पर कमरा लेकर हॉस्टल में रहते हैं। वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाकर जीविका चलाते थे। मंगलवार की सुबह वह काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकले। आवाज देने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। इसके बाद बगल के कमरे में रहने वाले उत्कर्ष ने झांककर देखा। बेड के नीचे गिरी त्रिपुरारी की डेड बॉडी देखकर वह शोर मचाने लगा। सूचना पाकर पुलिस पहुंची।

टूटी थी मच्छरदानी

त्रिपुरारी की डेड बॉडी फर्श पर पड़ी थी। बेड के साथ-साथ कमरे में सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। बेड पर लगी मच्छरदानी भी टूट गई थी। ऐसा लग रहा था कि रात में उनके कमरे में अंजान व्यक्ति सोया था, जिसने बुजुर्ग की गला कसकर हत्या कर दी। गला कसने के दौरान उसके साथ बुजुर्ग ने जद्दोजहद भी हुई। पुलिस कहना है कि नाड़ा से गला कसा गया था। हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने पुलिस को बताया कि रात में आठ बजे त्रिपुरारी बाजार से लौटे। सोने के पहले करीब 11 बजे उन्होंने पानी पिया था।

वर्जन

बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने वाले त्रिपुरारी की गला दबाकर हत्या की गई है। उनके बारे में कुछ जानकारी मिली है जिसके आधार पर जांच की जा रही है।

-देवेंद्र शुक्ला, सीओ गोरखनाथ