- सिटी में पहुंचने से पहले देवालिका की सड़ी लाश की फोटो हो चुकी थी वायरल

- व्हाट्स एप के जरिए पूरे शहर में पहुंची पिक

Meerut : गंग नहर के पास मिली देवालिका सड़ी गली डेड बॉडी को व्हाइट कपड़े से बांधा भी नहीं गया था तब तक वो पिक पूरे शहर में पहुंच चुकी थी। जो बॉडी के मोर्चरी में पहुंचने से पहले सिटी में वायरल हो चुकी थी। व्हाट्सएप के जरिए किसी ने अपने परिचित को वो फोटो भेजी जो धीरे-धीरे पूरे शहर में सर्कुलेट हो गई। ताज्जुब की बात तो ये है कि इतनी विभत्स तस्वीर को देखने के लिए अपने जानकारों को फोटो भेजने को कह रहे थे।

मॉर्चरी में नहीं ली सुध

मॉर्चरी में भी कई लोग ऐसे थे, जिन्होंने डेड बॉडी को नहीं देखा था। मॉर्चर डेड बॉडी सफेद कपडे़ में पूरी तरह से पैक थी, जिन लोगों के पास फोटो थी उनसे लोगों ने मॉर्चरी में भी पिक मांगने में गुरेज नहीं की। नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर एक आदमी ने कहा कि सिर्फ सुना है कि लड़की का चेहरा देखा भी नहीं जा सकता है। उसके बाद एक बार तो देखा ही जा सकता है कि सावन नाम के लड़के ने किस तरह से लड़की को मारा है।

ये भी एक वजह

कुछ लोग इसलिए फोटो मांग रहे थे, ताकि वेरीफाई किया जा सके कि कही मारने के बाद चेहरा बिगाड़ने के लिए चेहरे को जलाया तो नहीं गया? या फिर चेहरा बिगाड़ने के लिए एसिड तो नहीं डाला गया? क्योंकि चेहरा बिगड़ने वाली बात पर सभी लोगों इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि उसके जलाया गया है। गौरतलब है कि आजकल इस तरह की पिक्स आजकल व्हाट्सएप के थ्रू काफी वायरल हो रही हैं। जो थोड़ी ही देर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी पहुंच जाती हैं। जिनपर अजीबोगरीब प्रतिक्रिया भी आती हैं। इस बारे में कोई नहीं सोचता कि इस तरह की हरकतों पीडि़ता के परिजनों पर क्या बीतती है? इस पर रोक लगना काफी जरूरी है।