दिसंबर 2018 तक पूरा होना है काम

ताकि अ‌र्द्धकुंभ शुरू होने से पहले तैयार हो जाए स्टेशन

जीएम ने निरीक्षण कर अधिकारियों को दिया काम काम में तेजी लाने का निर्देश

ALLAHABAD: अ‌र्द्धकुंभ 2019 को संपन्न कराने के लिए जब योगी सरकार ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है तो फिर रेलवे क्यों पीछे रहे। अ‌र्द्धकुंभ के लिए तैयार हो रहे प्रयाग स्टेशन की भी डेडलाइन सोमवार को जीएम एनआर आरके कुलश्रेष्ठ ने निर्धारित कर दी। उन्होंने अधिकारियों को 31 दिसंबर 2018 तक सभी काम खत्म कराने का निर्देश दिया।

निरीक्षण कर देखा काम

जीएम एनआर आरके कुलश्रेष्ठ ने सोमवार को डीआरएम एके लोहाटी के साथ प्रयाग स्टेशन और प्रयाग घाट पर बन रहे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने दोनों स्टेशनों पर चल रहे कार्यो को देखा। चीफ इंजीनियर के साथ ही प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग की। अधिकारियों को काम में तेजी लाते हुए दिसंबर 2018 तक हर हाल में काम पूरा करने का आदेश दिया। प्रयाग स्टेशन को संगमनगरी की गरिमा के अनुरूप बनाने, स्टेशन पर सभी यात्री सुविधाएं मुहैया कराने, यात्री शेड पूरा कराने, पेयजल, शौचालय, बेंच आदि के इंतजाम व्यवस्थित किए जाने का आदेश दिया।

एनसीआर में नहीं जाएगा प्रयाग स्टेशन

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि एनआर प्रयाग और प्रयाग घाट स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ा रहा है। प्रयाग स्टेशन को एनसीआर में मर्ज किए जाने की खबरों से उन्होंने फिलहाल इनकार किया। भाजपा नेता एवं पार्षद राजू शुक्ला आईईआरटी क्रासिंग पर ओवर ब्रिज बनवाने की मांग को लेकर जीएम से मिले। जीएम ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस पर काम शुरू कराया जाएगा।