-रेलवे बस स्टेशन पर बॉक्स में मिली महिला की डेडबॉडी

-पिछले 3-4 दिनों से रखा था बॉक्स

-पुलिस का दावा कि मर्डर केस है यह

GORAKHPUR: रेलवे बस स्टेशन पर एक बॉक्स में डेडबॉडी मिलने से हड़कंप मच गया। डेडबॉडी एक महिला की है। गोरखपुर डिपो के स्टेशन प्रबंधन ने इस बात की सूचना रेलवे स्टेशन चौकी इंचार्ज को दी। मौके पर पहुंची पुलिस इसे हत्या का मामला बता रही है। हत्या कितने दिन पहले की गई इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही हो सकेगा।

तीन दिन से पड़ा था बाक्स

गोरखपुर डिपो के यात्री हाल में एक एल्मुनियम का बॉक्स पड़ा था, लेकिन किसी की नजर इस बाक्स की तरफ नहीं गई। फ्राइडे की मार्निग कुछ यात्रियों ने इंक्वायरी ऑफिस में तैनात कर्मचारियों को बताया कि बाक्स के भीतर से दुर्गध आ रही है। मौके पर पहुंचे स्टेशन प्रबंधक ने जब बाक्स के आसपास भिनभिनाती मक्खियों को देखा तो उन्हें शक हुआ। उन्होंने मामले की सूचना कैंट पुलिस को दी। वहीं रोडवेज के अन्य कर्मचारियों ने बताया कि यह बाक्स पिछले तीन-चार दिन से पड़ा था।

डेडबॉडी के साथ मिला बाक्स में अखबार

मौके पर पहुंचे रेलवे स्टेशन चौकी इंचार्ज ने मामले की छानबीन की। उन्होंने बताया कि बॉक्स में एक महिला की डेडबॉडी है, जिसकी उम्र ख्भ् से फ्0 साल के बीच हो सकती है। इसके अलावा बाक्स के भीतर से क्क् नवंबर ख्0क्ख् की तारीख का एक अखबार मिला है। चूंकि अखबार गोरखपुर से प्रकाशित है इसलिए आशंका जाहिर की जा रही है कि मामला गोरखपुर या आसपास के एरिया का है। डेडबॉडी किसकी है? हत्या किसने की? इस बॉक्स को कौन डिपो पर छोड़ गया? ऐसे कई सवाल है जिसका जवाब अभी पुलिस को तलाशना है। इसके अलावा स्टेशन पर कब, किसने और पहली बार इस बाक्स को देखा था, इसका भी पता लगाना होगा। पुलिस का क हना है कि इसके लिए वह कुछ रोडवेज कर्मचारियों से पूछताछ करेगी।

क्या कहती है पुलिस

पुलिस की मानें तो मृतक ने पीले रंग का मैक्सी पहन रखी थी। पुलिस का मानना है कि महिला की घर में हत्या कर उसकी डेडबॉडी बाक्स में रख दिया गया। उसके बाद हत्यारे डेडबॉडी को ठिकाने लगाने कहींदूर ले जाना चाहते है, लेकिन वे गोरखपुर से आगे नहींबढ़ सके और डिपो पर छोड़ कर भाग गए।

वर्जन

डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जिस हालत में डेडबॉडी मिली है, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह मर्डर केस है।

सुजीत राय, प्रभारी कैंट थाना, गोरखपुर